Sikar Weather: राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है लगातर तपमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कभी सर्दी का असर तेज हो रहा है तो कभी कोहरे का घना आलम छा रहा है. तापमान पिछले सात दिन के लगातर करवट बदल रहा है. वही दिन में चटक धूप भी खिल रही है. लगातर सर्दी का असर भी बढ़ रहा है आज फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक डिग्री की बढोतरी
 कल तपमान 3.5 डिग्री था जिसमे आज एक डिग्री की बढोतरी हुई है पिछले तीन दिन में देर से सूरज के दर्शन हो रहे थे. वही आज मौसम साफ है और तापमान भी हल्का सा बढ़ा है।लेकिन आने वाले दिनों में तापमान के गिरावट दर्ज होने का अनुमान है.


तीन दिन तक कोहरा छाया 
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिम विक्षोभ का असर कम होने और बादलों के दबाव के कम होने के चलते पिछले तीन दिन तक कोहरा छाया रहा जैसे जैसे सूरज उगा वैसे वैसे कोहरा कम हुआ. वही अब उत्तरी हवाओ के असर के चलते सर्दी के तेवर तीखे होने की संभावना है.


फसलों को लाभ मिलेगा 
वही कोहरे से रबी की फसलों को लाभ मिलेगा लेकिन अगर पाला पड़ता है तो फसलों के खराब होने की भी संभावना है. आने वाले दिनों में सर्दी का असर देखने को मिलेगा पिछले दिनो में कोहरे से विजिबिलिटी भी बहुत कम रही जिसके कारण वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ा. 


 सर्दी के असर बढ़ने से लोग अलाव का सहारा ले रहे है लोगो की आवाजाही भी सड़को पर सुबह कम ही देखने को मिल रही है. जन जीवन प्रभावित होने लगवाई.


पिछले दिनों का तापमान


फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्रोंके अनुसार 
20 दिसंबर 0.5
21 दिसम्बर 1.8


22 दिसंबर 1.5
23 दिसम्बर 5.0


24 दिसम्बर 3.5
25 दिसम्बर 3.5


26 दिसंबर 4.5 डिग्री दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर जिले के अस्पतालों में मॉक ड्रिल,अलग से ओपीडी की व्यवसथा शुरू