Sikar News: राजस्थान के सीकर में मां की भक्ती का रंग सभी भक्तों में देखने को आसानी से मिल रहा है, सीकर के जीणमाता स्थित मंदिर में में दुर्गा महाष्टमी को हजारों श्रद्धालुओं ने जीण माता की चौखट पर धोक लगाई. भक्तों ने मैया को चूड़ा-चूंदडी, फूल माला और प्रसाद चढ़ाकर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की.


 दर्शन कर मन्नते मांग रहे हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक दो तीन चार मैया तेरी जय जयकार,जब तक सूरज चांद रहेगा जीण भवानी तेरा नाम जैसे गगनभेदी जयकारे लगाते हुए भक्तों के कदम मां जीण के दरबार में भवंरावाली माता मंदिर ,हर्षनाथ मंदिर, पहाडी़ पर स्थित काजल शिखर मंदिर में भी दर्शन कर मन्नते मांग रहे हैं.तो अनेक भक्त पैदल तो कई पेट पलानिया दरबार में पहुंच रहे है.


भक्तों को वितरित किया


जीणमाता मंदिर ट्रस्ट के पुजारी परिवार ने बताया कि सुबह महाआरती के बाद माता को महाप्रसाद अर्पित कर भक्तों को वितरित किया गया. नौ दिवसीय नवरात्रा के दौरान अनेक भक्तजन माता के दरबार में रहकर नवरात्रा उपासना करने पहुंचते हैं.भारी भीड़ के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजामत किए गए हैं करीबन 350 से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए हैं, मंदिर कमेटी से और प्रशासन की ओर से भी भक्तों के लिए तमाम व्यवस्थाएं की गई है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan: भीलवाड़ा की चार सीटों पर नहीं कटा किसी का टिकट, BJP ने खोले सारे पत्ते तो कांग्रेस ने भी चल दी चाल