Sikar News:राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी के विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम की धार्मिक नगरी में आसमान से बरसती नौतपा की झुलसाती गर्मी का असर भी श्याम श्रद्धालुओं को बाबा श्याम के दरबार में आने से नहीं रोक पायी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नंगे पांव चलकर पहुंचे भक्त 
अलसुबह से ही जहां गर्मी के तेवर तीखे हो जाते है.उसके बावजूद भी बाबा श्याम के दीवाने रींगस से खाटूधाम तक अंगारे बरस रही गर्मी में नंगे पांव चलकर बाबा की चौखट पर पहुंच रहे थे.


पैदल मार्गों में करवा पानी का छिड़काव
श्रद्धालु बाबा श्याम के मठ में पहुंच शीशनवार दर्शन कर मनोकामनाएं मांग रहे थे.सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर श्री श्याम मंदिर कमेटी के सुरक्षा गार्ड, थाना अधिकारी राजाराम लेघा के नेतृत्व में पुलिस थाने का जाब्ता, अतिरिक्त जाब्ता व आरएसी के जवान व होमगार्ड्स श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ-साथ दर्शन व्यवस्था में भी सहयोग किया. 


श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने नौतपा की भीषण गर्मी में नंगे पांव आ रहे श्याम भक्तों की परेशानी को देखते हुये मंदिर कमेटी द्वारा चार पानी के टैंकरों द्वारा दर्शन मार्गों में दिन में बार बार छिड़काव करवाया गया.


मंदिर में भक्तों के लिए व्यवस्था
जिससे नंगे पांव आने वाले श्याम भक्तों को बड़ी राहत मिल रही थी.वही श्याम मंदिर परिसर में श्री श्याम मंदिर कमेटी ने गर्मी को देखते हुए ठंडे पानी की व्यवस्था,बड़े कूलर, बड़े पंखे की व्यवस्था की गई.


यह भी पढ़ें:शराब ठेके पर फायरिंग मामले में पुलिस को बड़ी सफलता,भैरू गुर्जर विजेश गिरफ्तार


यह भी पढ़ें:10 साल की बेटी से पिता ने छिना मां का प्यार, पत्नी की हत्या कर फेंका शव


यह भी पढ़ें:Rajasthan Weather Update: राजस्थान की धरती उगल रही आग, तापमान पहुंचा 50 डिग्री