Rajasthan news: बीते दिनों कोलकाता की महिला रेजिडेंट के साथ हुए बलात्कार और उसकी हत्या करने के मामले को लेकर चिकित्सक समुदाय में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है. मामले को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर व निजी चिकित्सक पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं अब सरकारी चिकित्सक भी महिला रेजिडेंट डॉक्टर से बलात्कार कर हत्या करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त सजा देने की मांग को लेकर निजी चिकित्सकों के साथ शामिल हो गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


चिकित्सकों और समाज सेवी संस्थाओं की बैठक
मामले को लेकर आज सीकर जिला मुख्यालय स्थित सीकर प्रेस क्लब में निजी व सरकारी चिकित्सकों सहित समाज सेवी संस्थाओं की बैठक का आयोजन हुआ. बैठक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी ने कहा कि कोलकाता में महिला रेजिडेंट के साथ बलात्कार कर हत्या करने का संगीन मामला सामने आया है जो पूर्व में दिल्ली में हुए निर्भया हत्याकांड से भी ज्यादा संगीन व भयभीत करने वाला है. चिकित्सकों पर लगातार हो रहे हमले और ऐसे मामलों को लेकर चिकित्सक समुदाय में काफी भय का माहौल है, तो वही काफी आक्रोश भी है. 



डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग
विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी ने कहा कि चिकित्सकों के साथ हो रही ऐसी घटनाओं और लगातार हो रहे हमलों को देखते हुए सरकार को जल्द ही डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए, जिससे चिकित्सक समुदाय अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके. इसके साथ ही कोलकाता में महिला रेजिडेंट डॉक्टर की हत्या मामले के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाए. 



24 घंटे के लिए बंद रहेगी चिकित्सा सेवाएं
आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ रामदेव चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि कोलकाता में महिला रेजिडेंट चिकित्सक मामले के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर उन्हें फांसी की सजा दी जाए. इसके साथ ही चिकित्सकों पर लगातार हो रहे हमलों को देखते हुए देश में डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट जल्द से जल्द लागू करना चाहिए. इन सभी मांग को लेकर जिले के सभी सरकारी व निजी चिकित्सक संगठनों की ओर से कल शनिवार को सुबह 6 बजे से आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रविवार सुबह 6 बजे तक सभी चिकित्सा सेवाओं को बंद रखा जाएगा. चिकित्सकों के सामूहिक चिकित्सा सेवाओं को बंद के निर्णय को कई स्वयं सेवी संस्थाओं की ओर से भी समर्थन दिया गया है. 



ये भी पढ़ें- बंगाल में ममता नहीं, ''निर्ममता'' बनर्जी.., कोलकाता कांड पर बोले BJP के गौरव भाटिया