Sikar: सीकर में टॉवर हटाने की मांग को लेकर विधायक को ज्ञापन सौंपा है, जिन्होंने जल्द से जल्द टॉवर हटाने की मांग की है.इसके बाद वार्ड वासियों ने शहर विधायक राजेंद्र पारीक व जिला कलेक्टर को भी मोबाइल टॉवर हटाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहल्ला कुरैशियान केवार्ड नंबर 38 निवासी निजामुद्दीन जाटू ने बताया कि वार्ड नंबर 38 सीकर शहर की बड़ी कॉलोनी है,जहां सभी मकान एक दूसरे से सटे हुए हैं. पिछले करीब 22 सालों से यहां 2 बड़े मोबाइल टावर लगे हुए हैं. जिनकी हाइट करीब 200 फीट है. जब यह मोबाइल टावर लग रहे थे उस दौरान मोहल्ले वासियों को बहला-फुसलाकर टॉवर लगा दिए गए. लेकिन कई बार शिकायत करने के बावजूद भी इन्हें नहीं हटाया गया.


लेकिन अब लगातार टावर के रेडिएशन से कॉलोनी वासी डरे हुए हैं,इलाके में अब तक करीब 10 लोग कैंसर पीड़ित हो चुके हैं. जिनमें से चार लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं, अब बारिश के मौसम में टॉवर गिरने का खतरा भी बना रहता है. हाल ही में नागौर में भी शहरी आबादी में इसी तरह का एक हादसा भी हुआ था.


वहीं मामले में सभापति नगर परिषद सीकर जीवण खां का कहना है कि पहले परमिशन नगर परिषद देती थी, लेकिन अब यह शायद जयपुर से ली जाती है.सोमवार को मामला दिखवाऊंगा.


ये भी पढ़ें- Bank Jobs: बैंक में 9053 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट, जानें पूरी डिटेल्स