Rajasthan News: प्रदेश में विश्व गर्मी के साथ ही पीने के पानी की समस्या भी लगातार विकराल रूप लेती जा रही है. सीकर जिले में भी पिछले दिनों आमजन की ओर से जगह-जगह धरना प्रदर्शन, रास्ता जाम सहित कई तरह से जलदाय विभाग व सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है. ऐसा ही मामला आज सीकर शहर के वार्ड नंबर 34 व देव गैस गोदाम आयशा कॉलोनी इलाके में सामने आया. दोनों इलाके के लोगों ने आज जलदाय विभाग कार्यालय पर पीने के पानी की समस्या को लेकर मटका फोड़ प्रदर्शन किया और जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपना आक्रोश जताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलदाय विभाग के अधिकारी नहीं ले रहे सुध
मोहल्लेवासियों का कहना है कि जलदाय विभाग की लापरवाही और उदासीनता के चलते पिछले 4 महीने से इलाके में पीने के पानी की समस्या बनी हुई है. जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी इस बारे में कई बार अवगत करवाया, लेकिन अधिकारी उनका जॉन नहीं होने का हवाला देकर एक-दूसरे अधिकारी के पास जाने का हवाला दे रहे है. जलदाय विभाग पर प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों का कहना है कि बीते दिन ईद का पर्व होने के बाद भी मोहल्ले में करीब 5 मिनट ही पानी की सप्लाई दी गई. 


जल्द समाधान न होने पर बड़े आंदोलन की दी चेतावनी
लोगों का कहना है कि जलदाय विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते इलाके में पानी की सप्लाई नहीं दी जा रही, जबकि आसपास के इलाकों में जलापूर्ति की जा रही है. आज जलदाय विभाग के अधिकारियों को पीने के पानी की समस्या का जल्द निदान करने का मांग पत्र सौंपा है. अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो आगामी दिनों में बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन का अधिकारियों की होगी. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में वार्ड नंबर 34 सहित देव गैस गोदाम आयशा कॉलोनी के लोग मौजूद रहे. 


ये भी पढ़ें- खुशखबरी! गरीबों के लिए फ्री बिजली यूनिट योजना भजनलाल सरकार नहीं करेगी बंद