Sikar: सीकर जिले के खंडेला में शिक्षकों ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की. शिक्षकों ने कहा कि बीएलओ के रूप में वर्ष भर करने से कक्षा शिक्षण प्रभावित होता है,जिससे समाज के कमजोर बच्चों के साथ में अन्याय होता है.यह आरटीई का सीधा उल्लंघन है आज के बाद इस कानून की पालना करते हुए दस वर्षीय जनगणना,पांच वर्षीय चुनाव में पोलिंग का कार्य तथा प्राकृतिक आपदा के वक्त कार्य किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनके अलावा अन्य गैर शैक्षणिक कार्य विशेषकर बीएलओ के रूप में कार्य नहीं करने के संबंध में उप शाखा खंडेला के नेतृत्व में पंचायत समिति कार्यालय से रैली निकालकर सैकड़ों शिक्षकों ने जिला कार्यकारिणी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक सुरेंद्र सैनी,ताराचंद सैनी,शंकर लाल खोखर,महावीर भूकर,जिला महामंत्री नागरमल गढ़वाल,संस्कृत संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाल काजला,ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश नेहरा,मंत्री विरेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पर धरना देकर विरोध सभा को संबोधित किया.


इस अवसर पर 62 शिक्षकों ने बीएलओ कार्य के बहिष्कार करने की लिखित घोषणा कर बीएलओ ग्रुप से लेफ्ट किया.इस अवसर पर प्रांतीय प्रतिनिधि गुलाब सिंह शेखावत मोहन बिजारणिया पुरुषोत्तम चावला मदन वर्मा कैलाश सैनी जोरावर सेन सहित रवि पारीक,हरफूल शेषामा,गिरधारी रूलानिया,विजयपाल बिजारणिया,सुरेंद्र मोयल,हरि खारिया,प्रभु दयाल,सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे.


ये भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव को किया निर्देशित,RPSC, DOP, RSSB के हितधारकों से की चर्चा