Sikar News: सीकर जिले के फतेहपुर कोतवाली थाना इलाके के सरदारपुरा में बीती शाम को सीवरेज टैंक की सफाई करते समय तीन मजदूरों की दम घुटने से हो गई थी. मजदूरों मौत के बाद आर्थिक मुआवजे सहित अन्य मांगों को लेकर फतेहपुर ट्रॉमा सेंटर के बाहर परिजनों और ग्रामीणों का चल रहा धरना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देर रात जिला प्रशासन की मध्यस्थता से एलएनटी कंपनी और परिजनों के बीच मांगों पर बनी सहमति के बाद समाप्त हो गया. सहमति के अनुसार मृतक के प्रत्येक परिवार को कंपनी की ओर से 30-30 लाख रुपए का आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही जिला प्रशासन की ओर से सक्षम अधिकारी से पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी. जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर मामले में लापरवाही बरतने वाले दोषी कर्मियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी.


अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार ने बताया कि फतेहपुर में बीते दिन हुए हादसे के बाद जनप्रतिनिधियों, मृतक के परिजनों व एलएनटी कंपनी के अधिकारियों से जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वार्ता कर समझाइस की. वार्ता के बाद मृतकों के आश्रितों को कंपनी की ओर से 30-30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने पर सहमति बनी है.


एलएनटी कंपनी की ओर से कोर्ट के डायरेक्शन के अनुसार 30 - 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. मामले में अनियमित बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कहा मामले की सक्षम स्तर पर जांच करवाई जाएगी. इसके बाद किस तरह से तकनीकी खामियां रही उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.