Sikar News: सीकर शहर के सांवली रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर में आज विश्व हिंदू परिषद के अग्रिम संगठन बजरंग दल की ओर से सिंह गर्जना के तहत त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम का आयोजन साधु संतों के सानिध्य में हुआ. त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम में सांगलिया धूणी के ओमदास महाराज, लोहार्गल महंत अवधेशाचार्य, महावीरजति महाराज सहित कई संत मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही बजरंग दल के क्षेत्रीय प्रचारक किशन जी, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मूंडरू, अमन कामदार, हनुमान सिंह पालवास सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में राजस्थान के मशहूर सिंगर छोटू सिंह रावणा ने भी धार्मिक और देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी.


छोटू सिंह रावणा ने अपने देशभक्ति गीतों से युवाओं और कार्यक्रम में मौजूद लोगों में राष्ट्रभक्ति का जज्बा और जुनून पैदा कर दिया, जिससे पूरा पंडाल भारत माता के जयकारे और वीर बजरंगबली के जयकारों से गूंज उठा. विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष सीकर राजेंद्र सिंह मूंडरू ने बताया कि बजरंग दल का त्रिशूल दीक्षा का आज कार्यक्रम सीकर नगर में आयोजित हुआ.


भारत देश युवाओं का देश है और वर्तमान समय में जब देश अपने उच्चतम स्तर पर जाने की तैयारी कर रहा है. विश्व गुरु के स्थान पर भारत स्थापित होने जा रहा है. ऐसे में सबसे बड़ी भूमिका किसी की होती है तो वह देश के युवाओं की होती है. भारत देश के युवा सेवाभावी हो और संस्कारवान हो, ऐसे युवाओं को तैयार करने के लिए विश्व हिंदू परिषद के बजरंग दल द्वारा उन्हें तैयार करने का काम किया जा रहा है.


त्रिशूल दीक्षा के तहत 15 साल से लेकर 35 साल तकर के युवाओं को एकत्र करके वह बातें बताई जाती है, जिनके माध्यम से वह देश, धर्म और संस्कृति के लिए अपने आप को खड़ा कर सके. त्रिशूल दीक्षा के लिए 1500 से ज्यादा युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया.


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोहार्गल धाम के महंत अवधेशाचार्य महाराज ने कहा कि जब बच्चा 18 साल का हो जाए तो उसे एक तलवार और त्रिशूल भेंट करें. इससे हमारा सनातन जीवित रहेगा. हम लोगों के पास एक लाठी नहीं मिल पाती है, आवश्यकता पड़ती है तब हम ढूंढने जाते हैं लेकिन लाठी नहीं मिलती है. हमारे देवी देवताओं के हाथों में शस्त्र है तो क्या हम वहां देखकर भी नहीं समझ कि उनके हाथों में शस्त्र है तो हमें भी शस्त्र घर में रखना चाहिए और उसकी पूजा करनी चाहिए.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!