Sikar: प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर सीकर‌ कलेक्ट्रेट में प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत ने जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. सीकर पहुंचने पर विधायक राजेन्द्र पारीक सभापति जीवन खां, कलेक्टर डॉ. अमित यादव एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रभारी मंत्री रावत ने फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इसके बाद प्रदर्शनी का अवलोकन किया. अवलोकन करते हुए प्रभारी मंत्री रावत बार-बार यही कहती नजर आईं कि सीकर जिले में सबसे ज्यादा विकास कार्य हो रहे हैं. इतने तो शायद कहीं नहीं हुए‌. 


प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत के साथ सीकर विधायक राजेंद्र पारीक, सभापति जीवन खां,दांतारामगढ़ विधायक वीरेंद्र सिंह, फतेहपुर विधायक हाकम अली खां और प्रभारी सचिव दिनेश कुमार ने भी प्रदर्शनी का जायजा लिया. प्रभारी मंत्री रावत ने राजीविका योजना से जुड़ी महिलाओं से शुल्क देकर सामान भी खरीदा. 


उन्होंने छात्राओं को स्कूटी भी वितरित की. इसके बाद आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि कोरोना में जिन बच्चों के माता-पिता चले गए, राज्य सरकार ने उन सब पीड़ितों को सहायता राशि तुरंत देने का काम किया है. 


चिरंजीवी योजना की वजह से आज बिना कर्जा लिए आप इलाज करवा सकते हो. सरकार महिलाओं को संबल दे रही है. विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि वर्तमान सरकार में सीकर की कायापलट होने का काम हो रहा है. आज विकास के पथ पर सीकर पूरे राज्य में अग्रणी हैं. सभापति जीवन खां ने सभी से सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचा कर लोगों को लाभ दिलाने का आह्वान किया. उन्होंने सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की.


सभा को संबोधित करते हुए फतेहपुर विधायक हाकम अली ने सरकारी अधिकारियों को धरातल पर कामों की मॉनिटरिंग प्रभावी तरीके से करने की बात कहते हुए कहा है कि मेरे विधानसभा में कई घोषणाएं ऐसी हैं जिनका शिलान्यास तो हो चुका है लेकिन उनका उद्घाटन मैं करूंगा या कोई और पता नहीं. कामों को थोड़ा सा स्पीड दे. अधिकारियों से मेरा निवेदन है कि धरातल पर जाकर कामों की मॉनिटरिंग करें. आप टेंडर करके छोड़ देते हो और फिर संबंधित फर्म उसी काम को लेकर बैठ जाती है.



हम पूछते रहते हैं कि काम का क्या हुआ तो जवाब मिलता है कि टेंडर हो गया. काम 2 दिन में शुरू हो जाएगा. ऐसे जवाब मिलते हैं. विधायक हाकम अली ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में भी 2020-21 की घोषणा ऐसी है जिन का शिलान्यास तो हो चुका, लेकिन उनका उद्घाटन मैं करूंगा यहां कोई और पता नहीं. 


विधायक हाकम अली ने कहा कि मैं सच्चाई कह रहा हूं. संबंधित फर्म को समय में काम पूरा करने के लिए पाबंद करें. विधायक हाकम अली ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद हमें पूछते रहते हैं कि आपके विधानसभा क्षेत्र में कितना काम हुआ है.


विधायक हाकम अली के जवाब में कार्यक्रम में मौजूद प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत बोलीं कि हाकम जी आप चिंता नहीं करें 2023 में वापस सरकार बनेगी. आप ही जीतोगे. आपका ही पत्थर लगेगा. अधिकारियों से कहा काम की वे खुद मॉनिटरिंग करेंगी जो लेटलाटिफी कर रहा है वो ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि जो फर्म काम नहीं कर रही उसे ब्लैकलिस्ट करें. विधायक हाकम अली से रावत ने कहा काम पूरे होंगे आप ही जीतोगे सरकार वापस कांग्रेस की ही बनेगी बस आपसे इतना ही निवेदन है कि एक दिन के लोक लुभावने लालच में मत आ जाना.


यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह