Rajasthan Weather Update: सीकर के फतेहपुर एवं क्षेत्र में बीते कल देर शाम से रुक-रुक कर बरसात होने का दौरा बना हुआ है. कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम 7:30 से गुरुवार सुबह 7 बजे तक 34 एमएम बरसात दर्ज की गई है. देर रात्रि को तेज हवाओं के साथ झमाझम बरसात हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भारी बारिश के बाद जलमग्न हुए रास्ते 
तेज बरसात होने से फतेहपुर के कई निचले इलाके बरसाती पानी से जलमग्न से हो गए है. रोडवेज बस स्टैंड, बावड़ी गेट बस स्टैंड, मंडावा रोड, सारनाथ मंदिर मार्ग, थलवा आश्रम, आदर्श स्कूल के पीछे सहित कई निचले इलाकों में बरसाती पानी का भराव हो जाने से लोगों का घरों से बाहर निकलना दुर्भर सा हो गया है. मंडावा रोड पर कई घरों में बरसाती पानी घुस गया. सीकर रोड पर पंचायत समिति, ट्रॉमा सेंटर के सामने सहित रोड पर बरसाती पानी का जमाव हो गया है. मंडावा रोड रेलवे पुलिया, नवलगढ़ रोड पर रेलवे पुलिया के नीचे बरसाती पानी का भराव हो जाने से बैरिकेडिंग कर रास्तों को बंद कर दिया गया है. 



पानी निकास की व्यवस्था हुई नाकाम
बता दें कि हर बार तेज बारिश में फतेहपुर में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, हर बार नगर परिषद की ओर से पानी निकासी के दावे किए जाते हैं जो हर बार फेल होते हुए नजर आते हैं. मंडावा रोड सारनाथ मंदिर के सामने तथा रोडवेज बस स्टैंड पर लाखों रुपए की लागत से पानी निकासी को लेकर बनाए गए डेम भी इन इलाकों में पानी की निकासी नहीं कर पा रहे हैं. मंडवा रोड पुराना सिनेमा हॉल रोडवेज बस स्टैंड पर कमर तक बरसाती पानी का भराव हो जाने से लोगों का मानों घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल सा बना हुआ है. अति आवश्यक काम होने पर ही लोग बरसाती पानी में आवागमन कर अपने रोजमर्रा के काम करते हैं. रोडवेज बस स्टैंड वह सारनाथ मंदिर के सामने बने डेम के चारों ओर भी पानी का भराव नजर आया. 



पानी में बही लाखों की योजना 
फतेहपुर में लाखों रुपए की लागत से पानी निकासी को लेकर कई काम हो चुके हैं, किंतु उसके बाद भी स्थिति यस के तर्ज बनी हुई है. बार-बार होते बरसाती पानी के प्रत्येक बरसात में होते जलभराव की समस्या तथा हर बार नगर परिषद के पानी निकासी के दावे खोखले साबित होते जा रहे हैं, जिसको लेकर लोगों में नगर परिषद के प्रति के कार्य के प्रति लोगों में नाराजगी बनी हुई रहती है. 



ये भी पढ़ें- जैसलमेर में कांग्रेस का हल्ला बोल, कहा- समय पर हो सुधारा, नहीं तो जेल भरने को रहे...