सीकर: जिले के श्रीमाधोपुर शहर में आज अघोषित विद्युत कटौती को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और विद्युत कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की.अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड कार्यालय श्रीमाधोपुर में ग्रामीण पहुंचकर विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ हिमांशु कसेरा तथा श्याम चौधरी के नेतृत्व में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.कहा कि अधिकारियों ने अपनी मनमर्जी से तानाशाही करते हुए शहर में 7 से 8 घंटे विद्युत कटौती कर आम जनता बेहाल कर रखा है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहींं, ग्रामीणों का आरोप था कि यदि वे विद्युत कटौती की सूचना के लिए विभागीय अधिकारियों के मोबाइल पर जानकारी लेने के लिए कॉल करते हैं तो अधिकारी या तो फोन रिसीव नहीं करते हैं या करते भी हैं तो संतुष्ट रूप से जवाब नहीं देते है. वहीं ग्रामीणों का आक्रोश उस समय और बढ़ गया जब ग्रामीण विद्युत कार्यालय पहुंचे तो उन्हें कार्यालय में एक भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं मिले. जिस पर ग्रामीण और अधिक आक्रोशित होकर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए.


ग्रामीणों के विरोध की सूचना के बाद मौके पर कार्यवाहक सहायक अभियंता मुहनिश सिद्व पहुंचे अधिकारी के मौके पर पहुंचते ही ग्रामीण महिलाओं तथा अन्य लोगों ने जमकर विद्युत कटौती को लेकर खरी-खोटी सुनाई और कहा कि 5 दिन से विद्युत कटौती कर आमजन का गर्मी के इस माहौल में जीना मुश्किल कर दिया. ग्रामीणों के विरोध के बाद सहायक अभियंता ने कहा कि 33 हजार लाइन में अचानक फाल्ट होने की वजह से विद्युत कटौती में परेशानी हुई है,जिसके लिए उन्हें खेद है.


वहीं, विद्युत कटौती के दौरान समय से पूर्व कटौती करना तथा समय के बाद सप्लाई चालू करने की बात पर उन्होंने कहा कि इस समस्या पर अधिकारी को निर्देशित कर लामबंद कर दिया गया है समय से पहले नहीं तो कटौती होगी और ना ही समय के बाद सप्लाई चालू होगी जो समय सुबह 6 से 7 तक का निर्धारित कर रखा है उसी पर विद्युत कटौती की जाएगी.वही वर्तमान में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर सुबह 6 बजे से 9 बजे तक विद्युत कटौती के अलावा सभी प्रकार की लाइनों के मरम्मत कार्य कर लाइनों को सही कर दिया गया है.आज के बाद विद्युत कटौती में किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं मिलेगी.जिस पर ग्रामीण महिलाओं तथा अन्य लोगों का आक्रोश शांत हुआ.