pindwara-Abu: सिरोही जिले के आबू रोड स्थित ब्रह्मकुमारी संस्थान में उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य बिजली महोत्सव आयोजित किया गया.  आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ऊर्जा विभाग और ब्रह्माकुमारीज संस्थान की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पॉवर-2047 का विजन पेश किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बनवाया बेटे के चेहरे का टैटू, फैंस बोले- एकबार वापस आ जा भाई


इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक और लोकनृत्य कलाकारों ने प्रस्तुतियों के माध्यम से देशभक्ति और बिजली बचाओं का संदेश दिया. इस दौरान वीडियो में बताया गया कि, सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भारत ने 18 फीसदी की वृद्धि की है.
 
इस अवसर पर मुख्य अतिथि जालौर-सिरोही सांसद देवजी भाई पटेल  शामिल हुए. उन्होंने कहा कि, आज बच्चों के जरिए बिजली की समस्या पर केंद्रित नाटक देखकर बचपन के दिन याद आ गए. उन्होंने  भी बचपन में लालटेन के उजाले में पढ़ाई की है.  आशा और अपेक्षा है कि जिले के जो भी आदिवासी और वनवासी बिजली से आज भी वंचित  हैं,.अधिकारी उन तक बिजली पहुंचाने के प्रयास करें.


  इस दौरान रेवदर विधायक जगसीराम कोली, आबू रोड नगरपालिका अध्यक्ष मगनदास चारण, माउंट आबू एसडीएम  कनिष्क सहित जिलेभर के ऊर्जा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और नागरिकगण मौजूद रहें. 


Reporter: Saket Goyal


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें