Reodar: सिरोही जिले के आमजन को तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, आल्पा का औचक निरीक्षण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने चिकित्सा संस्थान के सेक्टर की कोरोना वैक्सीनेशन की स्थिति, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं योजना की स्थिति के बारे में चिकित्सा अधिकारी प्रभारी से जानकारी ली. साथ ही सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने कहा की पीएचसी सेक्टर के सभी नागरिकों एवं मरीजों को समय पर सुविधा मिले यह ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य है.


सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने विभिन्न सरकारी चिकित्सा संस्थान में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की गहराई से जानकारी लेकर अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना और जांच योजना, मेडिकल बायो वेस्ट निस्तारण, साफ सफाई और स्टाफ की उपस्थिति सम्बन्धित रिकॉर्ड का गहराई से निरीक्षण किया.


यह भी पढे़ं- जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें यह खबर, बाद में नहीं होगा पछतावा


उन्होंने बताया कि चिकित्सा संस्थान के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मियों को बताया की गर्भवती महिला की अनिवार्य चार जांच समय रहते करना आवश्यक साथ ही गर्भवती महिला और बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देशित किया. निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए. इस दौरान चिकित्सा अधिकारी प्रभारी के साथ अन्य नर्सिंग कर्मचारी उपस्थिति रहे.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.