Rajasthan Weather Update: हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. लगातार तीसरे दिन 0.0 डिग्री सेल्सियस पर न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. जमाव बिंदु पर न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने से वाहनों के शीशों, घास के मैदाने और फूल पत्तियों पर ओस जमती नजर आई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में ठंड की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. तापमान में गिरावट की वजह से रोजाना लोगों की धूजणी छूट रही है. राजस्थान में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है.  वहीं वाहन चालकों को भी विजिबिलिटी में परेशानी हो रही है.


मौसम विभाग की माने तो आगामी 2 से 3 दिन तक घने कोहरे का दौरा जारी रह सकता है. इसके अलावा राजस्थान के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं ज्यादा कोहरे की वजह से विजिबिलिटी में परेशानी हो सकती है.


मौसम विभाग के मुताबिक घने कोहरे की वजह से दिन का अधिकतम तापमान औसत से 3-6 डिग्री तक नीचे दर्ज किया जा सकता है. वहीं मुख्य रूप से आगामी 5 से 6 दिन मौसम शुष्क रह सकता है.
 
राजस्थान में इन दिनों सबसे ज्यादा ठंड का एहसास माउंट आबू में हो रहा है. यहां तापमान माइनस में चला गया है. इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. वहीं लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं.


बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है.