Sirohi, Abu Road: सिरोही जिले के आबूरोड सदर थाना क्षेत्र के महिखेड़ा में बुधवार दोपहर को पेड़ पर लटकी मिली विवाहिता की लाश के मामले में गुरुवार दोपहर में मृतका के पीहर पक्ष के लोग बड़ी संख्या में वाहनों में सवार होकर गिरवर पहुंच गए. जंहा मौजूद भारी मात्रा में पुलिस बल ने उन्हें रोका और गिरवर चौकी में सामाजिक पंचायती के जरिए मामले को सुलझाने की कोशिश की जा रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना स्थल पर पीहर पक्ष के कुछ लोगों को भेजा गया है. सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य ने बताया की महिखेड़ा निवासी सुमिता पत्नी अजय भील 4 मार्च को घर से लापता थी, जिसकी सूचना परिजनों ने गिरवर चौकी पर दी थी. पुलिस ने विवाहिता की तलाश भी की, पर नहीं मिली बुधवार को दोपहर में महिखेड़ा की पहाड़ियों में पेड़ से लटका हुआ सुमिता का शव मिला. जिसपर पर ससुराल पक्ष और पीहर पक्ष को सूचना दी गई. 


पीहर पक्ष के लोग गुरुवार को बड़ी संख्या में पहुंचे और चढ़ोतरा करने की तैयारी में थे पर पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए सभी को गिरवर चौकी पर रोका. चढ़ोतरा करने की तैयारी से आए पीहर पक्ष के लोग महिखेड़ा में विवाहिता की मौत के मामले में गुरुवार को पीहर पक्ष के लोग रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भुला से बड़ी संख्या में 10 -12 वाहनों में सवार होकर गिरवर पहुंचे. जहां मृतका के ससुराल पक्ष पर चढ़ोतरा करने की सूचना पर सदर थानाधिकारी प्रवीण आचार्य मय जाब्ता के गिरवर चौकी मौजूद रहे. 


जहां सभी वाहनों को रुकवाया गया और सभी को वाहनों से उतार कर सभी को गिरवर चौकी में आपसी पंचायती के जरिए मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे है. पुलिस ने मानपुर में ही पीहर पक्ष के पास मौजूद कुल्हाड़ी, लाठी व अन्य वस्तुओं को अपने कब्जे में ले लिया. पीहर पक्ष और ससुराल पक्ष के लोगों के बीच समाज के पंचों द्वारा पंचायती की जा रही है, जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.