Rajasthan Temperature : राजस्थान में जबरदस्त सर्दी के सितम का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में हाड़ कपाने वाली सर्दी का दौर जारी है. पारा शून्य से नीचे पहुंच गया है. माउंट आबू और चूरू में शून्य डिग्री सेल्सियस के करीब तापमान दर्ज किया गया है. घूमने पहुंच रहे सैलानियों की सुबह माउंट आबू के ऊंचे चट्टानी अरावली पठार पर बर्फ से ढके मैदान और वाहनों पर कांच की चादर देखकर हो रही है. इससे माउंट आबू घूमने आ रहे सैलानियों को खूब मजा आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है तापमान


 माउंट आबू ही नहीं बल्कि चुरू और फतेहपुर में भी सर्दी से बर्फ जमने की स्थिति आ गई है. जहां माउंट आबू का न्यूनतम तापमान माइनस 0.5 दर्ज किया गया है वहीं फतेहपुर का पारा माइनस 1.7 , चूरू का पारा 0.5, सीकर का पारा 1.5, भीलवाड़ा का 3.8, बीकानेर का 3.9 दर्ज किया गया है.


4 जनवरी से पड़ेगी कड़ाके की सर्दी


प्रदेश में इस सीजन में सर्दी के तेवर अब तक नरम ही रहे है. मौसम विभाग का कहना है कि नए साल का वेलकम भी कड़ाके की सर्दी से न होकर सामान्य सर्दी से होगा. भले ही पिछले 2-3 दिन से उत्तरी हवाएं चलने से प्रदेश के कुछ हिस्से शीतलहर की चपेट में आए हो और कोल्ड-डे कंडीशन बनने के साथ पारा माइनस में चला गया हो, लेकिन सर्दी के ये तेवर अगले 24 घंटे ही रहेंगे. 29 दिसंबर से राज्य में दोबारा तापमान बढ़ने लगेगा और सर्द हवा और कोहरे से राहत मिलने लगेगी. इसके बाद 4 जनवरी से कड़ाके की सर्दी पड़ेगी.


ये भी पढ़ें.. . 


फतेहपुर में न्यूनतम तापमान -1.5 पहुंचा, चूरू, जयपुर और सीकर में ठंड ने किया ये हाल


कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार