Anupgarh News: क्षेत्र में इन दिनों बुलेट बाइक से पटाखे बजाकर आमजन को परेशान करने का सिलसिला चल रहा है. आए दिन पुलिस प्रशासन को बुलेट के पटाखे बजाने वालों की शिकायत की जाती है मगर पुलिस के पहुंचने से पहले ही बुलेट बाइक चालक मौके से फरार हो जाते हैं. पुलिस को कई बुजुर्ग और बीमार लोगों की शिकायत मिली हैं कि सड़कों पर चलते समय बुलेट मोटरसाइकिल सवार अचानक साइलेंसर से पटाखे बजाते हैं, इससे हार्ट मरीजों और बीमार लोगों की धड़कने बढ़ जाती हैं. पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए बुलेट बाइक से पटाखे चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू करवाया है. शहर में जगह-जगह पर नाकाबंदी कर बुलेट के पटाखे बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.


साइलेंसर से पटाखे बजाकर आमलोग परेशान 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसआई नरेश कुमार और एसआई संपत ने बताया कि इन दिनों क्षेत्र के लोगों से इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं. शुक्रवार देर रात्रि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार बुलेट बाइक से पटाखे बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केंद्रीय बस स्टैंड के पास नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान अलग-अलग समय पर दो बुलेट बाइक पटाखे बजाने के कारण सीज की गई है. दोनों बुलेट बाइक चालकों के पास मौके पर कागजात भी नहीं मिले. 


पटाखे चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान 


उन्होंने बताया कि नाकाबंदी के दौरान अन्य बाइकों के भी साइलेंसर ओं की जांच की गई तथा बुलेट बाइक चालकों को सख्त हिदायत दी गई है कि अगर भविष्य में वह बुलेट से पटाखे बजाते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. एसआई नरेश कुमार ने बताया कि बुलेट बाइक से पटाखे बजाने वालों के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा. 


पुलिस के द्वारा यह अभियान लगातार चलाया जाएगा


मिली जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल गैराज के संचालक पावर बाइक और बुलेट के साइलेंसर को मॉडिफाइड कर पटाखे फटने जैसी आवाज निकालने वाले साइलेंसर लगा देते हैं जिसके बाद सार्वजनिक स्थानों पर युवाओं की ओर से मोटरसाइकिल को तेज गति और लापरवाही से चलाकर बाइक के साइलेंसर से विभिन्न तरह की आवाज निकाली जाती है जिससे आम लोगों को परेशानी होती है. पुलिस उप अधीक्षक जयदेव सियाग ने बताया कि पुलिस के द्वारा यह अभियान लगातार चलाया जाएगा.


ये भी पढ़ें- Bikaner News: खाजूवाला में बैंक लूटने का प्लान बना रहे थे बदमाश, पुलिस ने पहले ही पहुंचा दिया जेल


इस अभियान के शुरुआती दौर में युवाओं से समझाइश की गई है और समझाइश किए जाने के बाद भी अगर बुलेट बाइक चालक यातायात नियमों की पालना नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.


Reporter- Kuldeep Goyal