Anupgarh: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी अमृत महोत्सव के तहत जम्मू से चलकर बीएसएफ 127वीं बटालियन कैम्प्स तक पहुंचने वाली सीमा सुरक्षा बल के जवानों की साइकिल रैली का बीएसएफ़ 127वीं बटालियन कमांडेंट अमिताभ पंवार, उप समादेष्टा विनय कौशल, उप समादेष्टा पीएस मीणा द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. साइकिल रैली में आये जवानों के लिए चाय नाश्ते का प्रबंध किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्षेत्र में पहुंचने पर बीएसएफ 127वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों द्वारा देशभक्ति नारों से साइकिल यात्रा में शामिल जवानों का हौसला बढ़ाया. बीएसएफ 127 वीं बटालियन कमांडेंट अमिताभ पंवार ने बताया कि 13 अक्टूबर से जम्मू सीमा चौकी से रवाना हुई. साइकिल यात्रा 13 नवंबर तक 32 दिनों में 2112 किलोमीटर सफर तय कर गुजरात के भुज में रैली का समापन होगा. 


यह भी पढे़ं- Horoscope Today: मेष-वृषभ के लिए शानदार है दिन, पैसा और पद हासिल करेंगे मिथुन, जानें अपना राशिफल


इस रैली का उद्देश्य भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र के लोगों के बीच राष्ट्रीय एकता देशभक्ति और भाईचारे का संदेश फैलाने के साथ-साथ युवा पीढ़ी को नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करना और साथ ही युवाओं को देश की सेवा हेतु प्रेरित करना है. 


वहीं, इस दौरान उप समादेष्टा विनय कौशल ने बताया कि देश के जवान हमारा गौरव है. जिनकी बदौलत देश के लोग घरों में आराम से अपने परिवार के साथ सुख का जीवन जी रहे हैं. इस दौरान बीएसएफ के जवानों के अलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.


कार्यक्रम में ये हुए शामिल
127 वीं बटालियन कमांडेंट अमिताभ पंवार, उप समादेष्टा विनय कौशल, उप समादेष्टा पीएस मीणा, एस एम अरविंद राठौड़, इंस्पेक्टर शोभू जी ब्रांच,ग्राम पंचायत 2 एसटीआर सरपंच हरप्रीत सिंह,सरपंच संदीप ढिल्लों समेत अन्य लोग मौजूद रहे.


Reporter- Kuldeep Goyal


 


यह भी पढ़ें- पति कितना ही अच्छा क्यों न हो, बीवियों को दूसरों को जरूर बता देनी चाहिए उसकी ये बातें