श्रीगंगानगर: सीमा सुरक्षा बल के द्वारा समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करवाकर आमजन विद्यार्थियों को बीएसएफ में भर्ती के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. अनूपगढ़ में स्थित सीमा सुरक्षा बल की 23वीं वाहिनी के द्वारा गांव 15 ए के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में विद्यार्थियों को भी सीमा सुरक्षा बल में भर्ती की प्रक्रिया को समझाने के लिए डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई तथा विद्यार्थियों को सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने के लिए भी प्रेरित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीमा सुरक्षा बल की 23 वी वाहिनी के द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर गांव 15 ए(बी) के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सीमा सुरक्षा बल की 23वीं वाहिनी के द्वितीय कमांड अधिकारी अनुपम कुमार द्वारा की गई. सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राएं, ग्रामीण तथा विद्यालय के स्टाफ को सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा छात्र-छात्राओं को सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने के लिए प्रोत्साहित भी किया गया.


कार्यक्रम में द्वितीय कमांड अधिकारी अनुपम कुमार ने बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बताते हुए नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित किया. विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया और किस तरह से नशे के कारण युवा पीढ़ी को नुकसान हो रहा है. इस बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया. सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को खेलों की ओर अग्रसर होने के लिए भी प्रेरित किया. कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस के अवसर पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया.


विद्यार्थियों से अपील की गई कि उनके बताए के पद चिन्हों पर चलकर उनके सपनों का भारत बनाया जाए. कार्यक्रम में सीमा सुरक्षा बल की 23 वीं वाहिनी के द्वितीय कमांड अधिकारी अनुपम कुमार, निरीक्षक कृपा शंकर सेठ, निरीक्षक गणेश राम,निरीक्षक पीके राठौड़,विद्यालय के प्रधानाचार्य हनुमान प्रसाद, सुदेश कुमार, चेतराम, मिन्दर लाल, सरपंच प्रतिनिधि लादूराम सहित बीएसएफ के जवान व ग्रामीण उपस्थित रहे.


Reporter- Kuldeep Goyal


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें