श्रीगंगानगर: सूरतगढ़ नगरपालिका प्रशासन ने आज अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई अंजाम दिया. ईओ विजय प्रताप सिंह के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए पालिका अमले ने वार्ड नंबर-45 में आईडीएसएमटी योजना के 2 भूखंडों पर अवैध रूप से कब्जा कर अवैध रूप से बनाई जा रही कोठियों को ध्वस्त कर दिया. इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता और पालिका के सफाई कर्मचारी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, सूरतगढ़ के वार्ड -45 में सरकारी जमीन पर अस्थायी तौर पर दो निर्माण कर दिया गया था. इसकी सूचना नगर पालिका को दी गई. जिसपर नगर पालिका अधिकारी ने चिह्नित कर अवैध निर्माण को ढाह दिया. 


यह भी पढ़ें: विधायक ने ली कृषि-बीमा कंपनी अधिकारियों की बैठक, मुआवजा देने को लेकर हुआ मंथन


आईडीएसएमटी योजना पर कब्जा को लेकर नपा की हो रही थी आलोचना


आईडीएसएमटी योजना पर अतिक्रमण को लेकर पिछले लंबे समय से पालिका प्रशासन की आलोचना हो रही थी. इसके साथ ही पालिका प्रशासन ने वार्ड नंबर 2 में बलबीरो चौक पर लाखों रुपये के व्यवसायिक भूखंड पर जूस बार की आड़ में किए गए अवैध अतिक्रमण को भी पालिका अमले ने हटा दिया.


वहीं, अधिशासी अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा जो भी अवैध अतिक्रमण है उसे हटा दिए जाएंगे. नगरपालिका की इस कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के बाद रेहड़ी पटरी वाले व्यापारी भी सदमे में दिखे. नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि सरकारी जमीन पर कब्जे करने वालों के खिलाफ अब ऐसी ही कार्रवाई जारी रहेगी. 


Kuldeep Goyal