Anupgarh: जिला बनाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने आज मंगलवार को 3201 वें दिन धरना जारी है. जिला बनाओ संघर्ष समिति अनूपगढ़ के आसपास मंडियों, सामाजिक संगठनों, ग्रामीणों का समर्थन मिल रहा है. अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर 7 फरवरी 2012 को अनूपगढ़ के लोगों के द्वारा जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले धरना शुरू किया गया था और लगातार 3200 दिनों तक गांधीवादी तरीके से इस धरने को चलाया जा रहा है. आज मंगलवार को 3201 वें दिन जिला बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले सामूहिक उपवास रख राजस्थान सरकार से अनूपगढ़ जिला बनाने की मांग की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि अनूपगढ़ जिला बनने के लिए सभी मापदंड पूरे करता है और जिला मुख्यालय से अनूपगढ़ के अंतिम छोर की दूरी लगभग 170 किलोमीटर है. जिला मुख्यालय की दूरी अधिक होने के कारण अनूपगढ़ क्षेत्र के अंतिम छोर के लोगों को जिला मुख्यालय पर कार्य करवाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.


आमजन की समस्याओं को देखते हुए तथा भौगोलिक दृष्टि से अनूपगढ़ को अगर जिला बना दिया जाता है तो यहां निवास करने वाले हजारों लोगों को इसका लाभ मिले. जिला बनाने की मांग को लेकर आज धरना स्थल पर काफी लोगों ने सामूहिक उपवास रखा है और अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी भी की है.


पूर्व में भी संघर्ष समिति कर चुकी है कई कार्यक्रम आयोजित
आज से पूर्व भी जिला बनाओ संघर्ष समिति अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर गांधीवादी तरीके से कई कार्यक्रम आयोजित कर चुकी है. जिला बनाओ संघर्ष समिति के महासचिव कमलेश मेघवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला बनाने की मांग को लेकर रक्तदान शिविर, भूख हड़ताल,बाजार बंद, सामूहिक उपवास,यज्ञ,पदयात्रा सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित कर राजस्थान सरकार से अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग की जा रही है.


ये भी पढ़ें- चातुर्मास परिवर्तन पर आदिनाथ मंदिर में हुआ ध्वजा परिवर्तन, शहर में निकाला गया वरघोडा, भगवान आदिनाथ के गूंजे जयकारे


सामूहिक उपवास में यह लोग हुए शामिल
जिला बनाने की मांग को लेकर धरना स्थल पर आज सामूहिक उपवास रखा गया है. इस सामूहिक उपवास में जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश विश्नोई, महासचिव कमलेश मेघवाल, महक फाउंडेशन के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल,विधायक प्रतिनिधि प्रभुदयाल बावरी,पालिकाउपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,भाजपा वरिष्ठ नेता हरनेक सिंह कलेर,बूटा सिंह चावला,नीटू चराया, कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष भजन कामरा समाजसेवी शमशेर सिंह,सरपंच जरनैल सिंह जम्मू,एडवोकेट तिलकराज चुघ,मुखराम नेहरा,रामेश्वर मोट, रिटायर्ड पटवारी बाबूलाल सेठी, महेंद्र पूनिया, जगदीप सिंह, नवदीप सिंह, साजन राम, दरबार सिंह, रामसिंहपुर मंडी के वरिष्ठ व्यापारी तरसेम मित्तल,लक्ष्मण राम, करनी सिंह, भागीरथ, रामरतन सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपवास में शामिल हुए.


Reporter-Kuldeep Goyal