Anupgarh: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ के गांव 18 पी में पी वितरिका में गुरुवार को सुबह कटाव आने के कारण कई बीघा भूमि जलमग्न हो गई है. किसानों ने इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को दी लेकिन मौके पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी समय से नहीं पहुंच पाया, जिससे किसान अपने ही स्तर पर पी वितरिका में कटाव को सही करने का प्रयास कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के अनुसार, पी वितरिका में पेयजल की सप्लाई छोड़ी गई थी, जैसे ही पानी गांव 18 पी के पास पहुंचा उसी समय पी वितरिका में रिसाव शुरू हो गया. धीरे-धीरे यह रिसाव 15 फीट चौड़े कटाव में बदल गया. 


आसपास के किसानों को जैसे ही वितरिका में आए कटाव की जानकारी मिली किसान तुरंत प्रभाव से मौके पर पहुंचे. किसानों ने मौके पर पहुंच कर वितरिका में आए कटाव की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी. ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि वितरिका में कटाव आते ही प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी दे दी गई थी लेकिन अभी तक मौके पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है. 


ग्रामीणों ने बताया कि वितरिका में पेयजल छोड़ा गया था मगर कटाव आने के कारण लगभग 30 बीघा भूमि में पेयजल फैल गया है। ललित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में भी कई बार पी वितरिका में कटाव आ चुका है मगर सिंचाई विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. 


सिंचाई विभाग के द्वारा वितरिका को सही नहीं करवाया गया, जिससे आए दिन पी वितरिका में कटाव आता है. पी वितरिका में कटाव आने से ग्रामीणों को पेयजल और सिंचाई पानी की किल्लत का सामना करना पड़ता है. 


ग्रामीण अपने स्तर पर ही पी वितरिका में आए कटाव को सही करने का प्रयास कर रहे हैं. ग्रामीणों ने पी वितरिका में कटाव आने के बाद प्रशासन से अतिरिक्त पेयजल की मांग की है. 


रिपोर्टर- कुलदीप गोयल


यह भी पढे़ंः कमरे में बहू अकेली देख ससुर ने पकड़ लिए हाथ-पैर, गला दबाकर करने लगा गंदी मांग


अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें