Anupgarh: सोमवार को बांडा गांव में अखिल भारतीय किसान सभा बांडा जोन की बैठक आयोजित हुई. इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व सरपंच गुरचरण सिंह संधू के द्वारा की गई. बैठक को सम्बोधित करते हुए किसान नेता कॉमरेड श्योपत मेघवाल ने कांग्रेस व भाजपा पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि देश की मोदी सरकार किसान आंदोलन के एक साल बीत जाने के बाद भी जो वादा किसानों से किया था उस पर खरा नहीं उतरी हैं. लखीमपुर खीरी के दोषियों को सजा देने,किसानों पर लगे झूठे मुकदमे वापस लेने व एमएसपी के सवाल पर केंद्र की मोदी सरकार ने वादाखिलाफी की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा सरकार के द्वारा वादाखिलाफी किये जाने पर भाजपा के खिलाफ अन्नदाता किसान 26 नवम्बर को जयपुर राजभवन पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसान नेता श्योपत मेघवाल ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर क्षेत्र की सिंचाई सुविधा को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी ने 2018 के विधानसभा चुनावों में कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के 10 दिन के भीतर ही किसानों का सम्पूर्ण कर्ज माफ कर दिया जाएगा लेकिन चार साल बीत जाने के बाद वह भी सिर्फ चुनावी जुमला साबित हुआ हैं.


सरकार पोंग डेम में पूरा पानी होने के बावजूद 6 दिसम्बर से आईजीएनपी में तीन में से एक समूह में पानी दे रही हैं जिस से किसान की फसल का तबाह होना तय है. सरकार लगातार चार में से दो समूह में पानी जारी रखे अन्यथा क्षेत्र के किसान आंदोलन करेगे. किसान नेताओं ने बताया कि 26 नवंबर को राजभवन का घेराव करने के लिए गांवों में जनसंपर्क किया जाएगा. जनसंपर्क के लिए आज बैठक में किसान नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है.


बैठक में ये हुए शामिल


बैठक में कॉमरेड श्योपत मेघवाल,सचिव देवेंद्र सिंह खिंडा ,राजेंद्र सिंह, बलजीत सिंह संधू ,नवजोत गिल, देशराज धानक, टेकचंद ,दयाराम रिणवा, कालूराम बिजारणिया, दरिया सिंह ,मुकेश मोहनपुरिया, सुरेंद्र महिया, मनोज कटारिया,बलवीर सिंह,हरभजन सिंह,भानीराम सहित अन्य किसान नेता शामिल हुए.


Reporter- Kuldeep Goyal


खबरें और भी हैं...


Joint Pain in Winter: जोड़ों के दर्द से राहत के ये आसान तरीके जान लेंगे, तो नहीं होंगे सर्दियों में परेशान


राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ


युवक को बेरहमी से पीटा, फिर सिर के बाल काटे और वीडियो सोशल मीडिया पर कर दिया वायरल