RaisinghNagar: श्रीराम नाट्य क्लब में रामलीला मंचन के दौरान लक्ष्मण मूर्छित का दृश्य का मंचन किया गया. जिसके बाद आकाश मार्ग से हनुमान जी समंदर पार करके संजीवनी बूटी लेने जाने का दृश्य दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहा . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रामलीला मंचन के दौरान राम की भूमिका में रमन कटारिया, लक्ष्मण की हिमांशु दत्ता, विभीषण की दयाराम वर्मा, हनुमान की दीप्ताशुं शर्मा आदि सभी ने भूमिका अदा कर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया. शहर के नागरिकों ने कलाकारों, कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया. इ‌स दौरान दर्शकों की भारी भीड़ उपस्थित रही. लीला में रावण-अंगद संवाद, लक्ष्मण मूर्छित होना, हनुमान जी ने आकाश मार्ग से समुद्र पार करके संजीवनी बुटी लाकर लक्ष्मण के प्राण बचाने तक की लीला का मंचन किया गया. 


ये लोग रहें उपस्थित


क्लब के अध्यक्ष संजीव दत्ता विधि सलाहकार उमेश कांत सोनी ने बताया कि श्री राम नाट्य क्लब ने आयोजित की है. जिसमें रामलीला मंचन के दौरान न्यायिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने रामलीला का मंचन देखा. रामलीला मंचन के दौरान एसीजेएम कमल सोनी, एडीजे अनिल शर्मा, पंचायत समिति प्रधान सुनीता वीरेंद्र गोदारा, नगर पालिका अध्यक्ष मनीष मोहन ,पार्षद दीपिका सारस्वत पार्षद मल्लिका सोनी सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहें. 


2 साल बाद मेले का आयोजन


बता दें कि देर रात तक रामलीला का मंचन जारी रहा. कल विजयदशमी पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. दशहरा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बाजार के मुख्य मार्गों से पहले शोभायात्रा निकाली जाएगी. जिसके बाद दशहरा मैदान में रावण के पुतले का दहन किया जाएगा. वहीं 2 साल के बाद दशहरा पर्व को लेकर बाजार में भी रौनक नजर आने लगी है .बाजार में मिठाई की दुकानों पर सजावट की जा रही है. इस बार दशहरा पर्व को लेकर व्यापारियों को काफी उम्मीदें हैं.


Reporter: Kuldeep Goyal 


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें:  Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व


Dussehra 2022 : MBA वाले राम जी, डाक्टर सीता जी, कामदेव पार्षद और रावण बिजनेसमैन​