श्रीगंगानगर: अनूपगढ़ के एक ईंट भट्टे पर काम करने के लिए लेबर लाने की एवज में नागौर जिले के एक व्यक्ति के द्वारा ईंट भट्टे के मालिक के साथ धोखाधड़ी की गई थी. ईंट भट्टा के मालिक अविनाश डाबी ने अनूपगढ़ पुलिस थाने में तेजाराम पुत्र खुमाराम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया था. अनूपगढ़ पुलिस ने 4 लाख 32000 की धोखाधड़ी के मामले में नागौर जिले के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनूपगढ़ थाने के हेड कांस्टेबल पदम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव 86 जीबी में स्थित महादेव ईंट उद्योग के पार्टनर अविनाश डाबी ने अनूपगढ़ पुलिस थाने में 4 फरवरी 2022 को मामला दर्ज करवाया था कि आरोपी तेजाराम उसके ईंट भट्टे पर निकासी, दबाई, सफाई व मिट्टी उतराई का कार्य करता था. आरोपी तेजाराम ने ईंट भट्टा मालिक से ईंट भट्टे पर काम करने के लिए नागौर जिले से लेबर लाने की बात कही थी.


तेजाराम ने ईंट भट्टे के मालिक से ले लिए 4 लाख रुपये से ऊपर 


ईंट भट्टा के मालिक अविनाश डाबी और आरोपी तेजाराम के बीच 3,80000 में लेबर लाने की बात तय हुई और ईंट भट्ठे के मालिक के द्वारा तेजाराम को अग्रिम राशि के रूप में 1,20000 दे दिए गए थे. तेजाराम ईंट भट्टा के मालिक को लेबर लाने की बात कहकर नागौर जिले में अपने गांव चला गया.


20 सितंबर 2021 को तेजाराम ने ईंट भट्ठे के मालिक को फोन कर 50000 की मांग की, इस पर ईंट भट्टे के मालिक के द्वारा 50000 उसे खाते में ट्रांसफर कर दिए गए. हेड कांस्टेबल पदम सिंह ने बताया कि समय-समय पर आरोपी तेजाराम के द्वारा ईंट भट्टे के मालिक से रुपयों की मांग की जाती रही और 19 सितंबर 2021 तक ईंट भट्ठे के मालिक के द्वारा 4,32000 तेजाराम बैंक खाते में जमा करवा दिए गए. काफी समय तक जब तेजाराम लेबर लेकर वापिस नहीं आया तो ईंट भट्ठे के मालिक के द्वारा आरोपी तेजाराम से संपर्क किया गया.


तेजाराम ने रुपये देने से कर दिया इनकार


तेजाराम हर बार लेबर लाने की बात पर आनाकानी करता रहा. काफी समय तक तेजाराम के द्वारा आनाकानी किए जाने पर ईंट भट्टे के मालिक ने आरोपी तेजाराम से दिए गए 4,32000 वापस मांगे तो तेजाराम ने रुपए देने से साफ मना कर दिया. तेजाराम के द्वारा दिए गए रुपए लौटाने से मना करने पर ईंट भट्टे के मालिक अविनाश डाबी के द्वारा तेजाराम के खिलाफ अनूपगढ़ पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया. हेड कांस्टेबल पदम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच के दौरान मामले में तेजाराम दोषी पाया गया है और तेजाराम को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.


Reporter- Kuldeep Vyas


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें