अनूपगढ़/श्रीगंगानगर: घड़साना में कुछ माह पूर्व पुलिस प्रताड़ना से तंग होकर एक वकील ने आत्महत्या कर ली थी. जिसको लेकर बार संघ एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों ने आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने एवं मामले की जांच सीबीआई से करवाने के लिए रोष मार्च निकाला और थाने का घेराव किया. इस दौरान घड़साना व अनूपगढ़ बार संघ अपना काम रोककर प्रदर्शन में शामिल हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, बार संघ घड़साना के पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह झोरड ने खुदकुशी कर ली थी, उनके पास से सुसाइड नोट मिला था, उसमें लिखा था कि आखिर मैंने कौन सा गुनाह किया था, मैंने तो नशे में जा रही युवा पीढ़ी को बचाने के लिए एक मुहिम ही तो चलाई थी, ताकि आने वाली पीढ़ी को नशे से बचा सकूं,  बदले में मुझे क्या मिला मौत, कब मिलेगा मुझे इंसाफ, नोट में आगे लिखा था कि मैं कल रहूं या ना रहूं मुझे और मेरे परिवार को बार संघ इंसाफ दिलाएगा.


एडवोकेट विजय सिंह झोरड़ आत्महत्या प्रकरण में बरामद हुए सुसाइड नोट में नामजद पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के साथ-साथ पीड़ित परिवार को पूरी मुआवजा राशि उपलब्ध कराने की मांग को लेकर घड़साना थाने पर सर्व समाज के द्वारा प्रदर्शन किया गया. हालांकि, सर्व समाज के द्वारा पुलिस प्रशासन की समझाइश पर SOG जांच के लिए ही अपनी स्वीकृति जारी कर दी गई है वही पहले CBI जांच की मांग भी की जा रही थी.


 रोष मार्च निकाला गया


श्रीगंगानगर के घड़साना व्यापार मंडल से सर्व समाज के द्वारा मुख्य बाजारों और मार्गों से रोष मार्च निकाला गया और घड़साना थाने पर प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान घड़साना बार संघ के द्वारा आज वर्क संस्पेड भी रखा गया हैं. वही सर्व समाज की ओर से पूर्व विधायक पवन दुग्गल ने कहा कि जल्द ही मामले में कोई कार्यवाही नहीं होने पर आगामी 12 दिसंबर को फिर से घड़साना थाने के घेराव की चेतावनी भी दी गई हैं. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के द्वारा सभा का भी आयोजन पुलिस थाना के समक्ष किया गया. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चार थानों का पुलिस जाप्ता भी मौके पर तैनात रहा.


प्रदर्शन में ये लोग रहे मौजूद
घडसाना व्यपार मण्डल अध्यक्ष किशन सिंह दुग्गल,कोंग्रेस पार्टी के विरष्ठ नेता हरसुख चौधरी,पूर्व सरपंच एव जाट नेता मनीराम सहारण,किसान नेता सत्यप्रकाश सिहाग,किसान नेता राजू जाट,वीर तेजाजी संस्थान पूर्व अध्यक्ष लालचंद चौटिया, घडसाना बार संघ सचिव दवेंद्र बराड़,सतवीर जाखड़, कुलदीप नैन,परमजीत सिंह,जयदीप बिश्नोई,इंद्राज कस्वा,विकास सारस्वत, हीरालाल जाखड़ ,चरनजीत चंदी सहित घडसाना-अनूपगढ के समस्त वकील व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.


Reporter- Kuldeep Goyal