Raisinghnagar: रायसिंहनगर के विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक गुरुद्वारा बाबा बुड्ढा जोहड़ में आज अमावस पर मेला भरा. काफी दिन से चल रहे कमेटी गतिरोध के बीच कानून व्यवस्था के लिए भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि गत काफी दिनों से गुरुद्वारा बाबा बुड्ढा जोहड़ में दो पक्षों में कमेटी का विवाद चल रहा है. विवाद के चलते प्रशासन ने दोनों पक्षों से काफी बार वार्ता की लेकिन वार्ता सिरे नहीं चढ़ी, जिसके बाद प्रशासन ने 5 जुलाई तक मौके पर प्रशासक नियुक्त किया गया है. समेजा कोठी उप तहसील से नायब तहसीलदार को प्रशासक नियुक्त किया गया है. आज कानून व्यवस्था के लिए रायसिंहनगर मुकलावा समेजा कोठी व अन्य पुलिस थानों का पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात रहा . 


मौके पर जानकारी देते हुए रायसिंहनगर पुलिस थाना प्रभारी गणेश कुमार विश्नोई ने बताया कि कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त रूप से पुलिस जाब्ता मौजूद है. शांति पूर्ण रुप से श्रद्धालु गुरुद्वारे में पहुंच रहे हैं. अमावस के अवसर पर गुरुद्वारा बाबा बुड्ढा जोड़ में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, जहां पवित्र सरोवर में डुबकी भी लगाते हैं. आज भी सिख संगत द्वारा गुरुद्वारे में पहुंचकर माथा टेककर मन्नतें मांगी गई. इस मौके पर लंगर का भी आयोजन किया गया. वहीं, पुलिसकर्मी भी इस लंगर में सेवा करते हुए नजर आए .


यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में पहले किया महिला का अपहरण, फिर कर डाला रेप, अब पोक्सो कोर्ट ने सुनाया ये फैसला


यह भी पढ़ें- UPSC Result 2021: यूपीएससी का परिणाम जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक 
Report- Kuldeep Goyal