Tonk: टोंक के कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट चिन्मयी गोपाल ने कहा कि जिले में शांति एवं सद्भावना बनी रहें, यह हम सभी का दायित्व हैं. जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा असामाजिक तत्वों पर सतत निगरानी रखी जा रही है तथा उन्हें पाबंद भी किया गया है. उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करें, उसकी सूचना तत्काल प्रशासन व पुलिस को दी जाए, ऐसे असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला कलेक्टर ने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया जैसे ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर ऐसी कोई टिप्पणी, फोटो या वीडियो अपलोड तथा शेयर नहीं करें, जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों, आमजन भ्रामक खबरों व अफवाहों से दूर रहें. जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा सोशल मीडिया की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही हैं. जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने कहा कि टोंक जिले के लोग संयमशील हैं. जिले के सभी धर्मों व समाज के लोग सद्भाव, शांति एवं भाईचारे से रहें, जिले की कानून व्यवस्था किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दी जाए, अगर किसी व्यक्ति द्वारा कानून हाथ में लिया गया तो उसके विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जाएगा.


यह भी पढ़ें-उदयपुर घटना को लेकर भाजपा प्रवक्ता ने कहा- यह घटना किसी राजद्रोह से नहीं है कम


शांति समिति के सदस्य अब्दुल कवि खान ने कहा कि वे उदयपुर में हुई घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते है, कानून अपने हाथ में लेने का हक किसी को नहीं हैं. जाकिर कुरैशी ने कहा कि सभी समाज के अच्छे विचार रखने वाले लोगों को जिले में शांति एवं सद्भावना बनाए रखने के लिए प्रयास करने चाहिए. इम्तियाज खान ने कहा कि जिले का माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के विरूद्ध पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए.


 राजेन्द्र पराणा ने कहा कि जिले में शांति एवं सद्भाव बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर समय-समय पर कार्यवाही की जानी चाहिए. शिवजीराम यादव ने जिले के लोगों से भाईचारा बनाए रखने की अपील की. शब्बीर अहमद ने प्रशासन एवं पुलिस का पूरा सहयोग करने पर भरोसा दिलाया.बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर परशुराम धानका, एएसपी सुभाष चंद मिश्रा, उपखण्ड अधिकारी टोंक गिरधर, पुलिस उपाधीक्षक सालेह मोहम्मद, नगर परिषद आयुक्त पूजा मीणा, कमलेश सिंगोदिया, राजाराम गुर्जर, बशीर अहमद, कविता सिंघल, राजू मालावत, अखिल कुरैशी, सुरेन्द्र भण्डारी, सत्यनारायण बैरवा, बसंत कुमार जैन, मंसूर खान सहित शांति समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद रहें. 


Reporter - Purshottam Joshi


 


 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें