Rajasthan News: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने आज हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों से पहले बड़ा दावा किया है. मीडिया से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा है कि भाजपा ने पर्दे के पीछे और सामने कई सियासी खेल खेले है लेकिन कल 8 अक्टूबर को नतीजे चौंका देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलटन ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि हरियाणा, जम्मू-कश्मीर के चुनावों की कल मतगणना होगी. हम अच्छे बहुमत के साथ हरियाणा में अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं.



उधर जम्मू कश्मीर चुनावों को लेकर भी पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा ने पर्दे के पीछे और सामने कई सियासी चाले चलने की कोशिशें की है लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस अलाइंस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा. वहां के लोगों ने 10 बाद चुनावों में कांग्रेस अलाइंस पर भरोसा जताया है और पूरी उम्मीद है कि हमें बहुमत देंगे.



सचिन पायलट ने कहा कि दोनों राज्यों में इस बार बदलाव का चुनाव हुआ है. हम दोनों राज्यों में अपनी सरकार बनाएंगे. पायलट ने भाजपा की केंद्र सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल की मदद से ही केंद्र और भाजपा पार्टी अपनी सरकार चला रहे थे.



जम्मू-कश्मीर के लोगों ने बदलाव को वोट दिया है. इस बार 80 फीसदी मतदान हुआ है. मतदान का प्रसंटेज हाई हुआ है,मुझे लगता है कि दोनों स्टेट में हम सरकार बनाएंगे.



सरकार बनने पर नेतृत्व के सवालों पर पायलट ने स्पष्ट कहा कि कांग्रेस पार्टी में एक पूरी प्रक्रिया है. पहले विधायक दल की बैठक होती है, दिल्ली से आब्जर्वर जाते है. अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को देते है, फिर केंद्रीय नेतृत्व विधायकों की सलाह के बाद फैसला लेता है फिर निर्णय होता है कि कौन विधायक दल का नेता होगा ?



पायलट ने तो हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों ही राज्यों के चुनावों में नतीजों की घोषणा कर सरकार बनाने तक का दावा ठोक दिया. हालांकि भाजपा के नेता भी अपने दावे कर रहे है लेकिन 8 अक्टूबर की सुबह सूर्य की पहल किरण किसके लिए सियासी उजाला लेकर आएगी इसका इंतजार हर किसी को है.