Malpura: बीसलपुर पेयजल परियोजना के सूरजपुरा फिल्टर प्लांट पर लगातार 15 वर्षों तक कार्यरत श्रमिकों को प्लांट प्रबंधन कंपनी द्वारा कार्य से निकाल देने पर श्रमिक संघ ने 23 जून से एक बारगी फिर से आंदोलन की घोषणा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसलपुर परियोजना जलप्रदाय कर्मचारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष खेमराज माली के नेतृत्व में बुधवार को उपखंड अधिकारी रूबी अंसार को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन में संघ ने बताया है कि श्रमिक परियोजना के टोडारायसिंह स्थित सूरजपुरा फिल्टर प्लांट में लगातार 15 वर्षों से कार्यरत रहे हैं, लेकिन प्लांट प्रबंधन को नई आई कंपनी जी सी के सी द्वारा श्रमिक नियमों का उल्लंघन करते हुए सभी पूर्व में कार्यरत रहे श्रमिकों को बाहर निकाल दिया गया.


यह भी पढ़ें-MRP से ज्यादा दाम बढ़ाकर बेचना पड़ा दुकानदार को महंगा, चुकाने पड़े 6 रुपये के बदले 6 हजार 


श्रमिक पुण्य कार्य पर रखने की मांग को लेकर लगातार 10 माह से आंदोलनरत रहे हैं, लेकिन वर्तमान प्रबंधन कंपनी द्वारा श्रमिकों की मांग को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है. ऐसे में दिनांक 23 जून की प्रातः सीनियर सेकेंडरी स्कूल के खेल मैदान में श्रमिक परिवार सहित एकत्रित होकर रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहुंचेंगे. जहां एक बार फिर श्रमिक अपना मांग पत्र उपखंड अधिकारी को पेश करेंगे.


उपखंड कार्यालय के बाहर धरना
प्रदर्शन और अपनी मांगे पूरी होने तक वह बतोर ब्लॉक अध्यक्ष अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करेंगे. इसी को लेकर संघ ने आंदोलन की घोषणा से अवगत कराते हुए उपखंड अधिकारी को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन पेश किया गया है.


Reporter- Purshottam Joshi


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें