Tonk News : राजस्थान राज्य मंत्रालय कर्मचारी महासंघ की ओर से मांगे पूरी नहीं होने के चलते महापड़ाव का ऐलान किया है. महासंघ के अध्यक्ष राज सिंह चौधरी ने बताया मानसरोवर के शिप्रा पथ स्थित ग्राउंड में कल से अनिश्चितकालीन महापड़ाव डाला जाएगा, जिसमें प्रदेश के हजारों कर्मचारी हिस्सा लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौधरी ने कहा पिछले लंबे समय से 11 सूत्री मांग पत्र को लेकर कई बार धरना, प्रदर्शन, अनशन, भूख हड़ताल सहित अनेक कार्यक्रम सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करने के लिए आयोजित किए गए. लेकिन सरकार राज्य कर्मचारियों की मांगों पर कोई भी ध्यान नहीं दे रही है, जिसके चलते देशभर के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों में आक्रोश साफ तौर पर देखा जा रहा है, इसी को लेकर कुछ दिन पहले सरकार को एक बार फिर महापड़ाव की चेतावनी दी गई थी, लेकिन सरकार की ओर से अभी तक संघ की मांगों पर कोई विचार नहीं किया गया, इसलिए मजबूरी वर्ष हमें सरकार के खिलाफ महापड़ाव डालना पड़ रहा है.


राज्य सरकार जब तक कर्मचारी हितों का ध्यान 11 सूत्री मांग पत्र के आधार पर नहीं करती है, तब तक महापड़ाव लगातार जारी रहेगा. इसके पहले भी तीन बार संघ की ओर से महापड़ाव डालने के बाद ही सरकार ने संघ की मांगों को पूरा करा, इस बार भी हमें मजबूरी वर्ष महापड़ाव पर बैठना पड़ रहा है. चौधरी ने कर्मचारियों की मांगों को लेकर बताया साल 2013 के समझौते के अनुसार मंत्रालयिक संवर्ग के उच्च पदोन्नत 26000 पदों में से बाकी बचे पदों पर आवंटन में एक बार शिथिलता दी जाए. साथ ही राजस्व विभाग सहित अन्य विभागो के मंत्रालयिक कर्मचारियों के उच्च पदों पर पिछले 5 वर्ष से लंबित पदोन्नति तत्काल प्रभाव से की जाए. महासंघ की 11 सूत्री मांगों को सरकार जल्द से जल्द पूरा कर कर्मचारियों को राहत प्रदान करे.


यह भी पढ़ें- 


CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल


राजस्थान की बेटी नंदिनी के सिर पर सजा फेमिना ‘मिस इंडिया’ का ताज, पूरा देश कर रहा नाज