Rajasthan Election 2023Tonk News: राजस्थान में सियासत का हॉट डिस्ट्रिक्ट बने टोंक में एक ओर टोंक विधानसभा सीट पर भाजपा के लिए प्रत्याशी चयन गले की फांस बनता नजर आ रहा है तो वहीं कांग्रेस के लिए मालपुरा टोडारायसिंह विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कन्हैया लाल चौधरी के सामने चुनौती बनी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस से सचिन पायलट की घोषणा के बाद भाजपा को कोई मजबूत चेहरा नजर नहीं आ रहा है. हालांकि भाजपा के नेता, जिलाध्यक्ष लगातार दावा कर रहे हैं कि वो एक मजबूत नाम और चेहरा टोंक विधानसभा सीट पर मैदान में उतारेंगे.


एक ओर जहां कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने नोमिनेशन का 31 अक्टूबर को मुहुर्त निकलवा लिया है तो वहीं नोमिनेशन की घोषणा के बाद भाजपा को अपनी सियासी जमीन एक बार फिर खिसकती हुई नजर आ रही है.


हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराना ने दावा किया है कि जल्द ही टोंक विधानसभा सीट पर प्रत्याशी का ऐलान होगा और जिले की चारों विधानसभा सीट भाजपा जितेगी.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: धौलपुर में जीजा-साली फिर चुनावी मैदान में आमने-सामने, मतदाता चुनावी जंग का जमकर ले रहे मजा


इधर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष रामबिलास चौधरी ने भी भाजपा के दावों पर पानी फेरते हुए कहा है कि भाजपा को टोंक में प्रत्याशी नहीं मिल पाएगा और अगर मिलेगा भी तो सचिन पायलट ऐतिहासिक वोटो से जीतेंगे.


बता दें कि टोंक में मुस्लिम, गुर्जर और मीना जाति के वोटर्स की आबादी ज्यादा है. पायलट के परंपरागत गढ़ में बीजेपी के लिए सेंध लगाना आसान नहीं होगा. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि टोंक की सियासी जमीन पर फसल किसकी पैदा होती है और वोटों की खेती कौन काट पाता है.