Sachin Pilot targeted BJP: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक सचिन पायलट आज एक दिवसीय दौरे पर टोंक पहुंचे. जहां चिरोंज और मोलाईपुरा में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रमों में उन्होंने शिरकत की. इसके साथ ही सचिन पायलट टोंक शहर के घंटाघर चौराहे पर आयोजित भाजपा नेताओं द्वारा राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयानों के विरोध में आयोजित धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस दौरान सचिन पायलट ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा नेताओं को जमकर घेरा. पायलट ने कहा कि गांधी परिवार ने जो कुर्बानियां दी है वो एक भी भाजपा नेता के परिवार ने दी हो तो मुझे बता दे. पायलट ने इंदिरा गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि वह पहली निर्वाचित प्रधानमंत्री थी जिनको उनके ही घर में घुस कर गोलियों से भून दिया गया. राजीव गांधी के परखच्चे उड़ा दिए गए थे, लेकिन यह तो वो भाजपा है जिसके नेताओं के पूर्वज अपने घरों की छतों पर देश का झंडा लगाने से भी कतराते थे.



पायलट ने भाजपा नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा हम महात्मा गांधी और नेहरू की पार्टी के कार्यकर्ता है लेकिन यह मत समझिए कि भाजपा के नेता हर बार हमें ललकारें तो छुप जाएंगे.



रवनीत सिंह बिट्टू के बयानों पर पायलट ने पलटवार करते हुए कहा,'' यह खुद कांग्रेस में थे, इनकी तीनों पीढ़ियां कांग्रेस में थी. यह नए-नए भाजपा में गए है तो अपनी दुकान जमाने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं. ना तो भारत सरकार ना भाजपा के शीर्ष नेतृत्व इसका खंडन कर रहे हैं. इसका मतलब साफ-साफ यह होना चाहिए कि इस प्रकार की भाषा का वो अनुमोदन करते है, उनको पसंद है, कि भारत की राजनीति में ऐसा संवाद हो जिसमें गालियां दी जाएं, जहां धमकी भी दी जाए. हम कानूनी कार्रवाई भी करेंगे और राजनीति स्तर पर भी भाजपा को चैलेंज करेंगे. मुझे लगता है कि इसका सबसे तगड़ा जवाब आने वाली 8 अक्टूबर को आएगा, जब मतगणना होगी और पूर्ण बहुमत के साथ हरियाणा और जम्मू कश्मीर में इंडिया अलाइंस की सरकार बनेगी.''



राजस्थान के विधानसभा उपचुनावों में गठबंधन को लेकर पायलट ने कहा,'' अलायंस लोकसभा चुनावों के लिए बना था, लेकिन जिन-जिन राज्यों में विपक्ष की एकजुटता हो एक रख सकते है वो हम करेंगे, लेकिन मैं इतना कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी अपने आप में इतनी सक्षम है कि सभी चुनावों डटकर लड़ेगी और जीतेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि दिल्ली के इंडिया अलायंस के लोगों का निर्णय होगा वो सबको स्वीकार करना होगा. हम लोगों को अपने संगठन, अपने नेता, नेतृत्व पर इतना भरोसा है कि तमाम चुनौतियों का अकेले सामना भी कर सकते है.''



राजस्थान में आरपीएससी में पेपर लीक मामले में पुनर्गठन को लेकर पायलट ने फिर कहा कि हम चाहते है कि बेइमानी बंद हो, पेपर लीक का सिलसिला समाप्त हो,  रिश्वत देकर नौकरी देनी बंद हो, अब उसको रिफॉर्म दो, पुनर्गठन दो, बदलाव दो, भंग करो, कुछ भी करो लेकिन यह सब सरकार की इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है. आपकी इच्छा शक्ति हो आप वो काम कर सकते हैं. 



पायलट ने बदलाव के उदाहरण देते हुए कहा कि आपने राजीव गांधी सेवा केंद्र का नाम बदलकर अटल सेवा केंद्र रखना था रख दिया. पायलट ने सवाल उठाते हुए कहा कि नौकरियों की बिक्री हो रही है, लोगों पैसा लेते हुए पकड़े जा रहे है. घूस ले रहे हैं, फिर भी आप (सरकार) कुछ नहीं कर रहे हैं और मुझे लगता है कि नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है. फिर भी आप कर रहे हो, ना सरकार को , ना किसी नेता को, ना किसी पार्टी को.



डिम्पल मीना हत्याकांड के मामले में भी पायलट ने कहा कि निश्चित ही इस पूरे मामले को लेकर जांच होनी चाहिए. टोंक कोतवाली पुलिस थाने में राहुल गांधी के खिलाफ बीते दिन दर्ज हुई एफआईआर के मामले में भी सचिन पायलट ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि जिसकोंआप गाली दे रहे हो, धमकी दे रहे हो, जान से मारने की धमकी दे रहे हो, उसके खिलाफ आप एफआईआर भी करवा रहे हो, मतलब कुछ समझ नहीं आ रहे है कि क्या राजनीति हो रही है. 



सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा,''आपकी सरकार 10 महीने पहले बनी है, विकास के काम करवाओ,जनता की बात सुनो, जो खींचतान इस सरकार में हो रही है, इतने सत्ता के केंद्र बन चुके है कि किसी को मालूम नहीं है, कि कौन मंत्री है, कौन नहीं है, सत्ता कुछ बोलती है, संगठन कुछ बोलता है, बिखराव हो चुका है, इतना नेतृत्व विहिन यह प्रदेश चल रहा है, यह बड़ा दुर्भाग्य है.  अभी से ही सरकार का रायता बिखर चुका है. मुझे बड़ा दुख है कि जिन उम्मीदों से सरकार बनी थी, पूरी नहीं हो पा रही है.''