Tonk: जिला प्रमुख टोंक सरोज बंसल ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन कर की, इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राएं हमारे देश का भविष्य हैं, हमें शिक्षा और खेल पर समान रूप से ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहाकि ग्रामीण ओलंपिक खेल के माध्यम से छात्र-छात्राओं में छुपी हुई प्रतिभाएं सामने आती हैं, जो पंचायत, उपखण्ड, जिला, राज्य और देश का नाम रोशन करती हैं, यह हमारे लिए उचित समय है कि हम विद्यार्थियों के अन्दर छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाएं. जिला प्रमुख टोंक ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को नमन किया, उनके एथलेटिक कौशल ने भारतीय हॉकी को बदल दिया और खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित किया. भारत में उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. खेलकूद मन को प्रसन्न, स्फूर्तिमय, उत्साहित बनाए रखते है, खेलों से नियम पालन के स्वभाव का विकास होता है और मन एकाग्र होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर जिला प्रमुख टोंक के साथ उपखण्ड अधिकारी उनियारा रजनी मीना, विकास अधिकारी उनियारा नरेन्द्र मीना, सरपंच बनेठा सुभद्रा मीना, पूर्व जिला परिषद सदस्य नरेश बंसल, सीबीईओ गोविन्द शरण, प्रधानाचार्य, बनेठा हरिप्रसाद मीना, शारीरिक शिक्षक सुरेश कुमार कंवरिया, रामस्वरूप सैनी, हमेराज जाट, हेमचन्द सौगानी, लोकेश जैन, मुकेश गुर्जर, विद्यालय स्टाफ सहित ग्रामीण जन, छात्र-छात्राऐं उपस्थित थे.


ग्रामीण ओलम्पिक खेल का शुभारम्भ के बाद ग्राम पंचायत, बनेठा में जिला प्रमुख टोंक श्रीमती सरोज बंसल ने जनसुनवाई कर क्षेत्रवासियों की समस्याओं का मौके पर समाधान किया और ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्या की समीक्षा की. जिला प्रमुख टोंक ने बताया कि जनसुनवाई के दौरान पीने के पानी, लम्पी स्किन डिजीज, लाईट, प्रधानमंत्री आवास, फसल खराबा सहित अनेक समस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर अधिकारियों से बात कर समाधान किया. जनसुनवाई के दौरान विकास अधिकारी उनियारा नरेन्द्र मीना उपस्थित थे.


Reporter- Purshottam Joshi


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें