Deoli-Uniara: टोंक जिले के ग्राम पलाई में बीसलपुर पेयजल परियोजना के बने हुए पीएसपी पॉइंटों के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने व लगे हुए वाॅलों पर ऑपरेटर लगवाने को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर व जिला प्रमुख को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि ग्राम पलाई में बीसलपुर पेयजल परियोजना विभाग द्वारा बने हुए गांव के अंतिम छोर के एक दर्जन से अधिक पीएसपी पाॅइंटो में पानी की एक भी बूंद नहीं टपकती है. साथ ही कुछ प्रभावशाली लोगों ने पाइप लाइन से छेड़छाड़ कर पीएसपी पाॅइंटों के नीचे से सीधे ही पाइप निकाल रखें है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उनकों पीएसपी पाॅइंटों में सेट करने सहित उनके टोंटियां लगवाने को लेकर ज्ञापन में बताया है. निचले इलाकों में कई बार पाइपों में से व्यर्थ पानी बहता रहता है, वहीं बोसरिया टंकी से पानी का प्रेशर कम छोड़ा जाता है. पानी की जटील समस्याओं से जूझते हूए लोगों ने ग्रामीणों की मांग पर दो वाॅल भी लगाए हैं मगर वह वाॅल ऑपरेटर के बिना शोपीस बनकर पड़े हुए हैं.


परियोजना विभाग की ओर से लगाए गए वाॅल्वों को आज दिन तक किसी ने भी चालू नहीं किया. अंतिम छोर तक पीएसपी पाइंटों में पानी पहुंचाने व लगे हुए वाॅलों पर ऑपरेटर लगवाने के लिए कई बार ग्राम जल स्वच्छता समिति व परियोजना विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है. इस अवसर पर देवीलाल गुर्जर, राजूलाल जैन, राजेश धाकड, शेरसिंह सोलंकी, प्रधान गुर्जर, लोकेश पांचाल, बालकृष्ण शर्मा, मुकेश कुमार आदि ग्रामीण मौजूद थे.


Reporter-Purshottam Joshi


 


ये भी पढ़ें- गोसेवा की मिसाल बनें संतोष, लाखों की नौकरी छोड़ जुटे लंपी की लड़ाई में, खुद खड्डा खोद करते हैं गोवंश का अंतिम संस्कार