Dungarpur: डूंगरपुर की जिला जेल में कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है. जेल में बंद बंदियों में से 65 बंदियों के कोरोना जांच सैंपल लिए गए थे इसमें से 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इधर, जेल में कोरोना संक्रमण की सूचना से जेल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, 72 कैदियों की क्षमता वाली डूंगरपुर जिला जेल में वर्तमान में 153 बंदी रह रहे हैं. कुछ बंदियों की तबीयत खराब होने पर डॉक्टर की सलाह से उनके कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. गुरुवार रात मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से आई रिपोर्ट के मुताबिक जिला जेल से लिए गए 65 सैंपल में से 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.


ये भी पढ़ें-Corona के खिलाफ जंग जीतने में वैक्सीन लगवाना आवश्यक: सचिन पायलट


 


गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत पूरी स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं. इसी क्रम में सीएम गहलोत ने गुरुवार को कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि जन अनुशासन पखवाड़े के नियमों को और सख्त किए जाएं.


इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जरूरतमंद तबके की आजीविका का ध्यान रखते हुए ऐसी गाइडलाइन तैयार करें, जिससे लोगों का अनावश्यक आवागमन नहीं हो और संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिले. अन्यथा स्थितियां और विकट हो सकती हैं.


(इनपुट-अखिलेश शर्मा)