Jhadol: उदयपुर के कोटड़ा में सामुदायिक पुलिसिंग और बाल संरक्षण पर ‘‘समर्थ एवं संवाद‘‘ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर उदयपुर रेंज आईजी हिंगलाज दान मुख्य आतिथ्य और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजना सुखवाल अध्यक्षता के रूप में मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोटड़ा पंचायत समिति सभागार में आयोजित हुए संवाद कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक ने सामुदायिक पुलिसिंग और बाल संरक्षण विषय पर पुलिस मित्रों, सुरक्षा सखियों, ग्राम रक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की. उन्होंने समर्थ एवं संवाद कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षा और जागरूकता के इस नवाचार में संवाद के माध्यम से आमजन और महिलाओं को समर्थ बनाया जाएगा. एएसपी अंजना सुखवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे. उन्होंने इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों को जागरूक करने की बात कही.


प्रारंभ में कोटड़ा के पुलिस उपाधीक्षक कुशाल चौरड़िया ने सभी अधिकारियों के स्वागत के साथ वृत्त में अपराधों की रोकथाम और जागरूकता के लिए जारी प्रयासों की जानकारी दी. यूनिसेफ की बाल संरक्षण सलाहकार सिन्धु बिनुजीत ने उदयपुर रेंज पुलिस द्वारा बाल संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों और नवाचारों के बारे में बताया. कार्यक्रम में कोटड़ा विकास अधिकारी धनपत सिंह ने भी अपने विचार रखे.


ये भी पढ़ें- कोरोना की मार झेल कर अभी तक उबरे नहीं अब बिजली कटौती ने हालात खराब कर दी है- ग्रामीण


कार्यक्रम में उपस्थित पुलिस थाना कोटड़ा की सुरक्षा सखियों और पानरवा, माण्डवा, बेकरिया के प्रतिभागियों ने पुलिस प्रक्रियाओं, महिला एवं बाल सुरक्षा तथा नशावृति से संबंधित कई सवाल महानिरीक्षक पुलिस से पूछे. जिनका जवाब देते हुए आईजी ने प्रतिभागियों की जिज्ञासाओं को शांत किया. इस अवसर पर कॉम्बेट कार्यक्रम अर्न्तगत विकसित किए गए सुरक्षा सखी और बाल संरक्षण संबंधित पोस्टर का विमोचन भी किया गया. कार्यक्रम में पुलिस विभाग के अधिकारी, कॉम्बेट कार्यक्रम के आकाश उपाध्याय और भरत लाल खोखर सहित लगभग 300 लोग उपस्थित थे.


Reporter- Avinash Jagnawat