Udaipur: राजस्थान के उदयपुर की पिछोला झील में नौका विहार कर रहे एक व्यक्ति ने रविवार को झील के अंदर छलांग लगा दी थी. इसके बाद से ही रेस्क्यू टीम उसके शव की तलाश कर रही है लेकिन दूसरे दिन भी झील से शव को बाहर नहीं निकाला जा सका. कल शाम को अंधेरा होने के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने अपने रेस्क्यू को रोक दिया और इसके बाद आज सुबह एसडीआरएफ की टीम भी पिछोला झील पहुंची और सिविल डिफेंस की टीम के साथ मिलकर रेस्क्यू को शुरू किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने झील के अंदर घोता लगाकर शव की फिर से तलाश की लेकिन जलीय घास के चलते शव को तलाशने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दोनों ही टीमों ने तेजी से बोट चलाकर झील के पानी को मथने का प्रयास शुरू किया लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी शव बाहर नहीं आ पाया.


बता दें कि रविवार को उदयपुर की पिछोला झील में बोटिंग के दौरान एक युवक ने बोट से छलांग लगा दी. जानकारी के अनुसार युवक ने लाइफ जैकेट खोलकर चलती नाव से पिछोला झील के बीचों-बीच पानी में छलांग लगा दी. व्यक्ति की पहचान उदयपुर के न्यू नवरत्न कॉम्पलेक्स निवासी राकेश बत्रा के रूप में हुई हैं और वो मानसिक तनाव में था और सुबह से अपने घर से गायब था.


थानाधिकारी ने बताया कि युवक की पहचान स्कूटी और मोबाइल लोकेशन से हुई है. नाव संचालको द्वारा घटना की सूचना मिलते ही मौके पर घंटाघर थाना पुलिस और SDRF की टीम पहुंची. अभी पुलिस और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपेरशन जारी है लेकिन न तो अभी युवक का पता चल पाया है न ही पानी से कोई शव बरामद हो पाया है, फिलहाल झील में शव की तलाश की जा रही है. 


Reporter: Avinash Jagnawat


यह भी पढ़ें - कृषि सेवा केन्द्र किसानों के लिए होगा वरदान, नवीनतम तकनीक से जुडे़गें किसान


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.