Rajsamand: राजस्थान के राजसमंद जिले के विधानसभा भीम के सामान्य चिकित्सालय भीम में खंड स्तरीय मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ. इस दौरान शिविर को संबोधित करते हुए खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. समर्थ मीणा ने कहा कि क्षेत्र के दिव्यांग जन राज्य सरकार द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर का लाभ ले और जो भी जिस भी श्रेणी के दिव्यांग जन है शिविर में आकर चिकित्सकीय परिक्षण के बाद नियमानुसार दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते है जिससे सरकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन, पालनहार सहित सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग सहित अन्य विभागों की योजनाओं का पात्रता अनुसार लाभ लें सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - Social Media से मिला बेसहारा बच्चों को सहारा, मगरावासियों ने दिया मानवता का परिचय


शिविर में दिव्यांगजनों के ऑनलाइन प्राप्त एसएपी अनुसार पीड़ित की जांच कर प्रमाणपत्र ऑनलाइन खंड स्तरीय स्तर से अप्रूव किए और इस दौरान बीपीएम सुरेश कुमार सैनी ने शिविर की महत्ता, उद्देश्य और प्रासंगिकता के बारे में विस्तार से बताया. साथ ही इस दौरान विभिन्न श्रेणीयों के दिव्यांगजन प्रमाण पत्र की अनुशंसा की और शिविर में कनिष्ठ विशेषज्ञ अस्थि रोग डा. सी. एल. नोगिया, चिकित्सा अधिकारी डा. ललित डांगी, कनिष्ठ विशेषज्ञ नेत्र डा. कुलवीर सिंह सहित चिकित्सा टीम मौजूद थी.


इस दौरान बीसीएमओ ने खंड स्तर पर लम्बित सभी दिव्यांग जन प्रमाण पत्रों को भी अपने स्तर से अप्रूव करा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजसमन्द को प्रेषित कराए. शिविर में मेल नर्स द्वितीय राकेश जीनगर आर बी एस के के तहत कार्यरत होम्यो चिकित्सक महावीर फुलवारी जितेन्द्र सिंह नर्बदा बुनकर भेरू लाल सालवी सहित चिकित्साकर्मियों ने सेवाएं दी है.