Vallabhanagar: उदयपुर के भीण्डर कस्बे के प्रसिद्ध भीण्डेश्वर महादेव मन्दिर में गत रात्रि करीब 2 बजे तीन बदमाश मन्दिर में प्रवेश करके दानपात्र तोड़ करके उसमें रखी नकदी उड़ा ले गये. हालांकि दानपात्र कुछ दिनों पहले ही खोला गया तो उसमें संभवत 5 से 10 हजार ही नकदी होगी. इसके अलावा चोरों ने शिव वाटिका के निकट भेरूजी बावजी स्थानक पर भी दानपात्रा तोड़ा, लेकिन तीन चोरों ने दानपात्र के नजदीक आने के लिए उलटे पैर पहुंचे ताकि उनके चेहरे कैमरे में कैद नहीं हो जाएं. हालांकि दूसरे कैमरों में भी उनके फोटो कैद हो गये हैं लेकिन चेहरे पर मास्क व रूमाल बांध रखा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भीण्डेश्वर महादेव मन्दिर समिति के कमलेश खिमावत ने बताया कि सुबह मन्दिर पहुंचे तो देखा दानपात्र तोड़ रखा और अंदर सब नकदी गायब थी. इसके बाद सीसीटीवी देखे तो उसमें दानपात्र के यहां लगे हुए कैमरे में रात्रि करीब 2 बजे तालाब की तरफ से तीन युवक अंदर आते दिखे, लेकिन तीनों युवक अपनी चेहरा उलटा करते हुए कैमरे के सामने पीठ बताते हुए उलटे पैर दानपात्र के नजदीक पहुंचे. यहां उन्होंने दानपात्र तोड़ करके उसमें रखी हुई नकदी पर हाथ साफ करके फिर से तालाब की तरफ से होकर भाग गये.


चोरों ने दानपात्र के अलावा अन्य किसी भी जगह हाथ नहीं लगाया. भीण्डेश्वर महादेव मन्दिर से निकल करके शिव वाटिका के निकट भेरूजी बावजी स्थानक पर पहुंच वहां के दानपात्र को भी तोड़ करके नकदी चोरी करके भाग गये. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच करके मौका मुआयना किया. उल्लेखनीय हैं कि दो वर्ष पहले भी भीण्डेश्वर महादेव मन्दिर से स्वर्णकलश चोरी हो चूका हैं और उसके चोर भी अभी तक पकड़ में नहीं आएं है.


Reporter- Avinash Jagnawat


यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें