Salumbar: राजस्थान के उदयपुर के सलूंबर थाना इलाके में बीती रात बदमाशों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया. बदमाश थाना क्षेत्र के एक जैन मंदिर से लाखों रुपए का माल चुरा कर फरार हो गए. इस दौरान बदमाश मंदिर में रखी अधिकांश प्रतिमाएं भी चुरा ले गए. सूचना मिलने पर सलूंबर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौका मुआयना का मामला दर्ज किया. घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Salumbar: भामाशाहों ने सुधारे स्कूल के हालात, फिर भी अध्यापकों की कमी से पढ़ाई प्रभावित


बताया जा रहा है कि यह घटना थाना क्षेत्र के जावद गांव की है, जहां रात के अंधेरे में बदमाशों ने जैन मंदिर में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया. जैन मंदिर को निशाना बनाते हुए बदमाश मंदिर से मूर्तियां और दानपात्र में रखी नकदी और लाखों रुपए का सामना चुरा कर फरार हो गए. चोरी की घटना का पता सुबह ग्रामीणों के मंदिर पहुंचने पर चला.


कुछ ही देर में वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. सूचना मिलने पर सलूंबर थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जानकारी ली. इस दौरान ग्रामीणों ने क्षेत्र में लगातार मंदिरों में बढ़ रही चोरी की वारदातों पर रोष व्यक्त किया और रात्रिकालीन गश्त व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की.


कई मंदिरों में हो चुकी है चोरी
उदयपुर जिले के मेवल क्षेत्र में इन दिनों चोरों का जबरदस्त आतंक है. चोर केवल मेवल इलाके मंदिरों को निशाना बना रहे हैं. ऐसे में चोरों के आतंक से ग्रामीणों में जबरदस्त दहशत मच गई है. सलूंबर थाना इलाके के सीरिया में जैन मंदिर में गत सप्ताह चोरी होने के बाद चोरी का सिलसिला लगातार जारी है. 


सेरिया कुराबड़ के गुड़ली के रत्नाकर धूणी पर साधु को पीटकर यहां से नकदी ले गए. महज दो दिन बाद फिर चोरों ने अपना आतंक जारी रखते हुए, सोमवार रात को ओरवाडिया गांव में भी मंदिर में चोरों ने धमाल मचाते हुए सेंधमारी का प्रयास किया और यहां पर दानपात्र, 18 बड़े चांदी के छत्र और चांदी के नाग को उठाकर ले गए.


Reporter: Avinash Jagnawat