Udaipur News: सराडा थाना पुलिस ने आज बडी कार्यवाही को अंजाम दिया. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए थाना क्षेत्र के झाडोल गांव में व्यापारी के मकान पर पथरवार कर सर तन से जुदा करने की धमकी देने के मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने मामले में दो भाईयों को गिरफ्तार किया है. वहीं दो अन्य को नामजद किया है. पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा के चलते धमकी देने की बात कबूली है.


कन्हैयालाल की तर्ज पर सर को तन से जुदा करने की धमकी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले का खुलसा करते हुए एसपी विकाश शर्मा ने बताया कि 27 दिसम्बर की रात को झाडोल निवासी गोविंद के घर पर अज्ञात बदमाशों ने पथराव किया था. इस दौरान हमलावरों ने एक पत्र भी फेंका था. जिसमें सर को तन से जुदा करने की धमकी दी गई. सराडा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने अपनी कार्यवाही में गोविन्द के पड़ोस में ही रहने वाले देवीलाल और जितेन्द्र को गिरफ्तार किया है आरोपी रिश्ते में भाई है.


एसपी शर्मा ने बताया कि देवीलाल के गांव में काफी समय से खाद-बीज की दुकान है. गोविन्द ने भी कुछ समय पहले खाद-बीज की दुकान खोली थी. इसके बाद से ही देवीलाल की दुकान पर आने वाले ग्रहाकों की संख्या में कमी आने लगी. इसी बात को लेकर दोनों के विवाद हो गया. गोविंद को डराने के लिए 27 दिसम्बर की रात को देवीलाल और जितेन्द्र ने उसके घर पर पथराव किया और पत्थर के साथ धमकी भरा खत भी फेंक दिया. सुबह जब गोविन्द के परिवार के लोग घर से बाहर निकले तो उन्हे धमकी भरा खत मिला. जिसमें कन्हैयालाल साहू की तर्ज पर सर को तन से जुदा करने की धमकी दी गई थी. खत में 15 जनवरी को तेरे 12 टुकडे़ करने और बोरी में भर कर गांव में फेंकने की बात भी लिखी गई थी. खत में मोहम्मद सलावटवाडी के नाम लिखा था.


ऐसे हुआ खुलासा


घटना के बाद गोविंद ने पुलिस को दी रिपोर्ट में इस तरह का कृत्य उसके पड़ौसी देवीलाल पटेल की ओर से किए जाने की आशंका जाहिर की. देवीलाल ने करीब एक सप्ताह पहले भी उसे जान से मारने की धमकी दी थी. दो दिन पूर्व आरोपी के पिता धूलजी पटेल ने भी गोविंद और उसकी पत्नी को खेत पर आकर धमकाया था. तीन दिन पूर्व भी गोविंद की दुकान पर काम कर रहे लड़के को डरा धमकाकर भगा दिया था. गोविन्द की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने इस एंगल के आधार पर ही अपनी जांच को आगे बढाया तो सारा सच सामने आ गया.


ये भी पढ़ें- Beawar News: संदिग्ध अवस्था में 22 वर्षीय विवाहिता की मौत, ससुर पर छेड़छाड़ का आरोप


बता दें कि कन्हैलाल साहू की हत्या के बाद उदयपुर में भी कई व्यापारियों को इसी तरह की धमकियां दी गई थीं. यहां एक कपड़ा व्यापारी और एक सैलून संचालक को भी सिर तन से जुदा करने की धमकी भरे मैसेज मिले थे. हालांकि अभी तक इस मामले में पूरी तरह से कोई खुलासा नहीं हो सका है.