Udaipur Crime News: राजस्थान के उदयपुर जिले के मावली और फतहनगर थाना पुलिस की टीम ने आज संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस की टीम ने अपनी कार्रवाई करते हुए तीन जिलों में लाखों रुपए की चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया. साथ ही उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में चोरी का माल और नकदी बरामद की है.


तीन जिलों में लाखों रुपए की चोरी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक भूवन भूषण यादव ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया. तकनीकी अनुसंधान और मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने रेलमगरा निवासी हीरालाल और उसके एक अन्य साथी सुरेश को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया.


पुलिस ने जब दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने उदयपुर के साथ चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा जिले में 11 चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 12.47 लाख रुपए की नकदी, 23 तोला सोने के जेवर और 1 किलो 100 ग्राम चांदी के जेवर बरामद किए है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे चोरी का माल चित्तौड़गढ़ के मंगलवार इलाके के व्यापारी मुकेश सोनी को बेचने थे.


भीलवाड़ा जिले में 11 चोरी की वारदात


इस पर पुलिस ने मुकेश सोनी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस गिरफ्त में आया हीरालाल हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ 12 से भी अधिक मामले दर्ज हैं. हीरालाल को एक मामले में सजा भी मिल चुकी है. हीरालाल और सुरेश दोनों मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. उससे पहले वे रैकी करते और फिर रात के अंधेरे में चोरी की वारदात को अंजाम दे कर फरार हो जाते.


ये भी पढ़ें- Nuh Violence: मोनू मानेसर होगा गिरफ्तार, भरतपुर रेंज के IG ने किया बड़ा खुलासा


हीरालाल सूने मकानों में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देता और सुरेश आने जाने वालों के ऊपर नजर रखता. आरोपियों ने 15 अन्य चोरी की वारदातों को भी अंजाम देना कबूल किया है. जिसके बारे में पुलिस विस्तार से पूछताछ कर रही है। साथ ही चोरी के माल को बरामद करने के भी प्रयास जारी है.