Udaipur News: उदयपुर जिले के गोगुन्दा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक चोर गैंग को गिरफ्तार किया है. जिनसे पूछताछ में 40 से अधिक चोरी की वारदांतो का खुलासा किया है. थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत ने बताया कि कस्बे में भगवत सिंह झाला और राजेंद्र चौहान के घर हुई चोरी की रिपोर्ट दी थी. जिस पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो अवैध देसी कट्टों के साथ आरोपी गिरफ्तार
इसी दौरान पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धर पकड़ अभियान के तहत दो अवैध देसी कट्टों के साथ आरोपी प्रकाश वडेरा और अंकित वडेरा को गिरफ्तार किया. जिनके विरुद्ध आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर बदमाशों से मनोवैज्ञानिक तौर से पूछताछ की गई, तो दोनों आरोपियों द्वारा दो अन्य साथियों के साथ मिलकर रात्रि के समय बंद मकानों से चोरी करना कबूल किया. इस पर पुलिस ने दोनों सहयोगियों को डिटेन कर पूछताछ शुरू की, तो एक के बाद एक करीब 40 से अधिक वारदातें करना कबूल किया. जिस पर पुलिस ने महेंद्र वडेरा और राहुल बडेरा को गिरफ्तार किया गया. 


बंद पड़े मकान का पता लगाते हैं 
पूछताछ के दौरान चारों आरोपियों द्वारा बताया गया कि वह दिन के समय में आसपास के क्षेत्र में घूम कर बंद पड़े मकान का पता लगाते, फिर रात्रि के समय ताला तोड़कर मकानों के अंदर घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देते. चोरी किया गया सामान अपने क्षेत्र में ले जाकर आसपास के लोगों को सस्ती रेट में बेच देते, चोरी से आए हुए पैसों से मौज मस्ती करते. पुलिस पूछताछ में चोरों द्वारा गुजरात के ईड़र, उदयपुर शहर के सभी थाना क्षेत्र, गोगुंदा व झाड़ोल में चोरी की वारदाते करना कबूल किया है. 



पुलिस ने आरोपियों से सोने के आभूषण, नगदी, करीब 30 से अधिक मोबाइल, दो लैपटॉप, आधा दर्जन कैमरे और आधा दर्जन साउंड सिस्टम बरामद किए हैं. वहीं पुलिस अब सोना चांदी खरीदने वाले और मोबाइल के लॉक तोड़ने वाले आरोपीयों की तलाश में जुट गई हैं.


यह भी पढ़ें:बीकानेर पुलिस की अनोखी पहल,परिवादी के लिए शुरू की ऑनलाइन सुनवाई