Udaipur Vande Bharat Express Train: उदयपुर- जयपुर के बीच चलने वाली नई वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 24 सितंबर को पीएम मोदी वर्चुअल रूप से करेंगे. पीएम मोदी एक साथ 9 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. इस कड़ी में पीएम मोदी राजस्थान के उदयपुर में तीसरी वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Express Train) को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे . जिसके बाद वह 25 सितंबर से राज्य में नियमित रूप से चलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल सफल
बता दें इससे पहले शुक्रवार को इस रूट पर  नई वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल सफल ट्रायन रन किया गया।  नई वंदे भारत ट्रेन  को उदयपुर से सुबह 7:50 पर रवाना किया गया. जो वह अजमेर 11:34 पर पहुंची.वहीं अजमेर से भी जयपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई। 
 सुविधाओं  को गया परखा
आत्मनिर्भर भारत की श्रंखला में आजादी के अमृत महोत्सव में निर्मित वंदे भारत ट्रेन में सभी सुविधाओं और समयबद्धता को परखा जा रहा है। ट्रेन को अंदर से लग्जरियस बनाया गया है और यात्रियों की सभी सुविधाओं और सुरक्षा मानकों का ध्यान रखा गया है। ट्रेन में डिस्प्ले बोर्ड और उद्घोषणा के साथ अगले स्टेशन की जानकारी दी जा रही है और साथ ही ट्रेन किस स्पीड पर दौड़ रही है इसकी जानकारी भी डिस्प्ले बोर्ड के जरिए यात्रियों को मिलती रहेगी। इसके अलावा आपात हालत में यात्री सीधे ट्रेन के पायलट से बात कर सकेंगे।


गौरतलब है कि राजस्थान में चलने वाली दो अन्य वंदे भारत ट्रेनें अजमेर-दिल्ली कैंट और जोधपुर-साबरमती वंदे भारत हैं.


क्या है उदयपुर-जयपुर ट्रेन का रूट
ट्रेन उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर सहित राज्‍य के पांच जिलों से होकर गुजरेगी और रास्‍ते में किशनगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चंदेरिया, मावली जंक्शन और राणा प्रताप नगर स्टेशनों पर रुकेगी.


ये भी पढ़ें


कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 


रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!