खट्टा

खट्टा कद्दू, अमचूर पाउडर और बूंदी से बना एक तीखा व्यंजन है, यह हिमालय क्षेत्र का एक आम और स्वादिष्ट व्यंजन है

Oct 20, 2023

बबरू

बबरू कचौरी के समान एक कुरकुरा नाश्ता, जो भीगे हुए काले चने के पेस्ट से बना होता है जिसे डीप फ्राई किया जाता है और गर्म परोसा जाता है, इसेआप चाय या कॉफी के साथ नाश्ते के तौर पर ले सकते हैं.

पटांडे

पटांडे एक मीठा व्यंजन जिसे हिमाचली पैनकेक या क्रेप्स के नाम से भी जाना जाता है, जो गेहूं के आटे, दूध और चीनी से बनाया जाता है, वे पतले और मुलायम होते हैं, और इन्हें सादा या शहद या जैम के साथ खाया जा सकता है

कुल्लू ट्राउट मछली

कुल्लू ट्राउट की विशेष मछली है यह मछली प्रेमियों के लिए विशेष व्यंजनों में से एक है, कुल्लू ट्राउट हिमाचल प्रदेश का सबसे प्रसिद्ध भोजन है, और यह अद्भुत व्यंजन कुल्लू क्षेत्र में ही पाया जाता है.

मिट्ठा चावल

चावल और किशमिश से बनी मिठाई, जिसे सूखे मेवों से बनाया जाता है, यह एक सरल लेकिन संतोषजनक व्यंजन है जिसे अक्सर त्योहारों और विशेष अवसरों पर परोसते है.

कुल्लू अकतोरी कुट्टू

कुल्लू अकतोरी कुट्टू के पत्तों और आटे से बना केक जैसा व्यंजन, जिसे ओवन में पकाया जाता है या आग पर पकाया जाता है, यह लाहौल और स्पीति क्षेत्र का एक पारंपरिक व्यंजन है, और आमतौर पर इसे घी या मक्खन के साथ खाया जाता है.

चना मद्रा

चना मद्रा दही और मसालों में पकाए गए चने से बना एक मलाईदार और व्यंजन है, यह पहाड़ी व्यंजनों में से एक प्रमुख व्यंजन है और इसे अक्सर चावल या रोटी के साथ खाया जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story