चैत्र नवरात्रि 22 मार्च 2023 से प्रारंभ है और 30 मार्च 2023 तक रहेगी. चैत्र नवरात्रि के आखिरी के दो दिनों में देवी की महापूजा और हवन होगा और नए कार्यों की शुरूआत की जा सकेगी.

Zee Rajasthan Web Team
Mar 28, 2023

हिंदू पंचांग के अनुसार इस बार अष्टमी और नवमी तिथि अबूझ मुहूर्त हैं. 29 मार्च 2023 को दुर्गाष्टमी और 30 मार्च को महानवमी पर्व होगा. इन दोनों दिनों में शुभ संयोग भी रहेंगे.

नवरात्रि के इन 9 दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना से सभी मनोकामना पूरी होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मां दुर्गा कुछ राशियों पर विशेष कृपा बरसाती हैं. चलिए बताते हैं आपको वो कौन कौन सी राशियां है जिनपर मां दुर्गा हमेशा बेहरबान रहती है.

मेष राशि वालों पर हमेशा मां दुर्गा की कृपा रहती है, ये लोग जिस काम को करना चाहते हैं उसे मां दुर्गा की कृपा से पूरा कर लेते हैं.

सिंह राशि वालों मां दुर्गा के फेवरेट होते हैं. मां दुर्गा इन पर हमेशा मेहरबान रहती हैं, और कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है

तुला राशि भी मां दुर्गा की अति प्रिय राशियों में एक है. जिस पर मां दुर्गा की असीम कृपा हमेशा रहता है और मां दुर्गी हमेशा मुश्किलों से इन लोगों को बचाती है.

VIEW ALL

Read Next Story