अक्सर आपने पार्टनर के बीच होने वाली रिश्तों में छोटी-छोटी लड़ाइयां तो देखी होंगी लेकिन कई बार यह नाराजगी बड़ी-बड़ी लड़ाइयों में बदल जाती है. वजह एक दूसरे को न मनाना.

Mar 25, 2023

कहते हैं कि अगर किसी रिश्ते की डोर में गांठ पड़ जाती है तो उसे ठीक करना होता है. कई बार अनजाने में की गई गलतियां भी पार्टनर्स के बीच दूरियां ला देती है. ऐसे में अगर समय रहते इन पर ध्यान दे दिया जाए तो कैसा भी रिश्ता हो, टूटने से बच सकता है.

कई बार पार्टनर एक-दूसरे को मनाने के लिए झुकना पसंद नहीं करते हैं लेकिन अगर आप सामने वाले के लिए कोई सरप्राइज प्लान कर दें तो इससे आपके रिश्ते में फिर से वही प्यार वापस लौट सकता है.

गुस्सा बहुत बुरी चीज होती है. कई बार यह पार्टनर के बीच बहस को बढ़ावा देती है. ऐसे में लड़ाई के बाद जब गुस्सा शांत हो जाए तो आपको सामने वाले से खुलकर अपनी बात रखनी चाहिए. सामने वाले को मनाने के लिए यह आपका कदम उसके दिल में आपके लिए प्यार जगा देगा.

सॉरी एक ऐसा मैजिक वर्ड है, जो किसी भी दुश्मन को आपस में दोस्त बना देता है. फिर सामने वाला तो आपका पार्टनर होता है, ऐसे में अगर कभी कोई लड़ाई हो जाए और अगर आपकी गलती है तो सॉरी बोलने में कोई भी गुरेज नहीं करना चाहिए.

आजकल जरा सी लड़ाई पर लोग एक-दूसरे से दूर रहने लगते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि रिश्तों के लिए यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है. आपको हमेशा अपने पार्टनर को समय देना चाहिए और उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताना चाहिए.

ईगो को साइड कर देना चाहिए. कभी भी कपल्स को अपने बीच में लड़ाई को आगे नहीं लाना चाहिए कि जिसने झगड़ा किया है, वही पहले बात करें. हो सकता है कि आपका पहले उठाया कदम सामने वाले के दिल में आपके लिए और भी ज्यादा प्यार जगा दे.

लड़ाई के बाद आपको हमेशा वही करना चाहिए, जो आपके पार्टनर को पसंद हो. आपकी छोटी-छोटी क्यूट हरकतें आपके पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान ला देते हैं और मुस्कान सभी बिगड़े हुए रिश्तों को भी फेवीक्विक से जोड़ देती हैं.

VIEW ALL

Read Next Story