आपके ढाणी की 15 महत्वपूर्ण खबरें, जो आपको नहीं पता

Ansh Raj
Aug 20, 2024

हिण्डौन सिटी, करौली

आगामी 21 अगस्त को होने वाले भारत बंद को लेकर सोमवार को हिण्डौन के पंचायत समिति सभागार में सीएलजी सदस्यों की बैठक जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित की गई. कलेक्टर ने साम्प्रदायिक सौहार्द और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

कुचामन, डीडवाना

देशभर में भाई और बहन के अटूट रिश्ते का प्रतीक राशाबंधन का त्योहार खुशियों के साथ मनाया गया, लेकिन कुचामन के दौलतपुरा गांव के दो परिवारों की रक्षाबंधन की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई जब इन परिवारों के दो चचेरे भाइयों की खेत में बने फार्म पौंड में डूबने से मौत हो गई.

पोकरण, जैसलमेर

पोकरण शहर के वार्ड संख्या 5 में अचानक सड़क धंस ने से अफरा तफरी मच गई. अचानक धंसी सड़क से लोगों ने भाग कर बचाई अपनी जान बचाई वही टू व्हीलर व 3 व्हीलर को वहां से जाने से रोका और मकान की नींव में भी पहुंचा पानी.

झालावाड़

झालावाड़ के कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट की पहली यूनिट देर शाम को बंद हो गई. थर्मल प्रबंधन के अनुसार पहली यूनिट का बॉयलर लीकेज हो गया था, जिसके चलते प्रथम यूनिट को बंद किया गया है। फिलहाल 600 मेगावाट की दूसरी यूनिट से विद्युत उत्पादन किया जा रहा है.

अनूपगढ़

अनूपगढ़ जिला कलेक्ट्रेट में आज जिले के एसपी रमेश मौर्य ने जिला सीएलजी बैठक के दौरान विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियो के साथ बैठक की ओर जिले भर में कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. स्कूल और कॉलेज की छुट्टी होने पर शरारती तत्व बुलेट बाइक पर प्रेशर हॉर्न बजाते हुए और मोडिफाइड ट्रैक्टर पर तेज आवाज में गाने बजाते हुए कॉलेज और स्कूल के चक्कर लगाते हैं. जिससे स्कूल कॉलेज की छात्राओं को काफी मुश्किल होती है.

खंडार

सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र में बरसात के दिनों में नदी नालों में लगातार घटना घट रही है. बांध, एनीकट,तालाब में डूबने से नोजवानों के साथ बच्चों की मृत्यु हो रही है. निकटवर्ती ग्राम पंचायत आदलवाडा के पास स्थित एनिकट में एक 13 वर्षीय बालक डूब गया हादसें में बच्चे की मौत हो गई.

झुंझुनूं

झुंझुनूं में बस स्टैंड पर दो वारदातों से हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक झुंझुनूं जिले के पिलानी बस स्टैंड पर एक​ महिला के पर्स पर चीरा लगाकर पर्स से नगदी और गहने चोरी किए जाने की वारदात सामने आई है. धक्का मुक्की का फायदा उठाकर शातिर ने पर्स में चीरा लगाकर ढाई हजार रूपए नगद, एक सोने की चैन, एक चांदी की अंगूठी और एक चांदी का ताबिज चुरा लिया.

झुंझुनूं

रक्षा बंधन का त्यौहार हर भाई बहन के लिए इतना महत्वपूर्ण और प्यारभरा है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। लेकिन झुंझुनूं जिले में इस त्यौहार का अपना अलग महत्व है. रक्षा बंधन पर हर शहीद की बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने शहीद स्मारक पहुंची. ऐसी ही एक बहन है झुंझुनूं शहर के प्रथम शहीद इंद्रसिंह सैनी की बहन किरण सैनी, जो नवलगढ़ से हर साल अपने भाई शहीद इंद्रसिंह सैनी की प्रतिमा पर ना केवल राखी बांधती है. बल्कि हर वो लाड चाव करती है.

बूंदी

बूंदी जिले के पिकनिक स्थल भीमलत महादेव के झरने में दो दिन पहले सेल्फी लेते समय पैर फिसलने से 150 फिट की ऊँचाई से नीचे गिरे युवक के शव को सोमवार सुबह एसडीआरएफ और पुलिस के करीब 48 घण्टे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कुंड से बाहर निकाल लिया. सदर थाना अधिकारी भगवान सहाय ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के मंगाल पंचायत के लाखा की झोपड़ियां निवासी दीपू मीणा शनिवार सुबह दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था जहां झरने के ऊपर से सेल्फी लेते समय अचानक पैर फिसलने से 150 फिट नीचें कुंड में गिर गया था.

जयपुर

राजधानी जयपुर के बजाज नगर थाना इलाके में लूट की वारदात से हड़कंप मच गया. घटना बजाज नगर थाने के महज कुछ मीटर दूर एजी कॉलोनी के पास की है. जहां स्विफ्ट कार में सवार होकर आए बदमाशों ने बाइक पर सवार डेयरी कलेक्शन एजेंट को टक्कर मारी. कलेक्शन एजेंट के सड़क पर गिरते ही कार सवार बदमाश नकदी भरा बैग लेकर फरार हो गए. लूट का शिकार हुआ कलेक्शन एजेंट मौके पर ही चिल्लाते हुए लोगों से मदद मांगता रहा है.

सांचौर

सांचौर में एक युवक की पीट-पीटकर जान लेने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक से मारपीट नशा तस्करों ने की. नशा तस्करों को शक था कि युवक पुलिस के लिए मुखबिरी करता है, जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया और फिर इसे हादसा बताने की कोशिश की गई.

सिरोही

सिरोही जिले के माउंट आबू स्थित विश्व प्रसिद्ध नक्की झील अब जल प्रदूषण के कगार पर पहुंच चुकी है. पिछले काफी समय से नक्की झील की चारों ओर बने सीवरेज के गटर से पानी बह करके सीधा नक्की झील में मिल रहा है. इसके साथ-साथ झील का पूरा पानी तो प्रदूषित हो ही रहा है .

कोटा, कोचिंग

कोचिंग नगरी कोटा में घनी आबादी क्षेत्र में अलग-अलग कॉलोनी में घरों के बाहर मगरमच्छ आ जाने से अफरा तफरी का माहौल हो गया. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर दो अलग-अलग कॉलोनी से मगरमच्छ का रेस्क्यू कर देवली अरब नर्सरी में सुरक्षित छोड़ दिया. वन विभाग टीम के वीरेंद्र सिंह हाडा ने बताया कि शहर की दो अलग-अलग कॉलोनी से मगरमच्छ आने की सूचना मिली, जिसमें कुल्हाड़ी यूआईटी कॉलोनी और स्टेशन क्षेत्र के काला तालाब में करीब 5-5 फीट के दो मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया.

VIEW ALL

Read Next Story